Dainik Athah

निगम ने 2100 दिए जलाकर मनाया गंगा उत्सव कार्यक्रम

महापौर तथा नगर आयुक्त ने की संयुक्त गंगा महाआरती

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद।गंगा उत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु गाजियाबाद नगर निगम की अहम भूमिका रही है जिसमें हिंडन नदी घाट पर 2100 जलाकर गंगा की महाआरती की गई, जिलाधिकारी के निर्देशानुसार संबंधित अन्य विभागों ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया जिसमें गाजियाबाद नगर निगम के अलावा जिला पंचायत राज्य विभाग जिला विद्यालय निरीक्षक विभाग जिला बेसिक शिक्षा विभाग सम्मिलित हुए।


महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा  गाजियाबाद नगर निगम के जलकल विभाग से आनंद त्रिपाठी, उद्यान विभाग के प्रभारी डॉ अनुज,  नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश तथा प्रकाश व्यवस्था हेतु  योगेंद्र सिंह को गंगा उत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई, जिसमें अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव को कार्यक्रम का नोडल बनाया गया था जिनके नेतृत्व में हिंडन नदी घाट पर सर्वप्रथम वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें गाजियाबाद नगर निगम का सहयोग स्वयंसेवक संस्थाओं ने भी किया, इसके उपरांत कई कार्यक्रम साथ में आयोजित किए गए। जिसमें चित्रकला प्रतियोगिता भी मुख्य रूप से आयोजित की गई, सूरज छिपने के उपरांत सभी ने मिलकर हिंडन नदी घाट पर दीपक को जलाया और हिंडन नदी का यह दृश्य बहुत ही मनमोहक दिखाई दिया।


महापौर आशा शर्मा एवं नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़  द्वारा उपस्थित जनों को कार्यक्रम की शुभकामनाएं प्रेषित की गई साथ ही दियों का एक साथ जगमगाना, और हिंडन किनारे इतना स्वच्छ वातावरण देखकर नगर आयुक्त महोदय द्वारा संबंधित अधिकारियों के कार्यों की सराहना की गई उपस्थित जनों को कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी किया गया। गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर में कई जिम्मेदारियां निभाते हुए इस प्रकार के जन जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं जो कि सराहनीय है जिसके लिए गाजियाबाद निवासियों द्वारा माननीय महापौर तथा नगर आयुक्त का धन्यवाद भी प्रेषित किया गया।
महापौर तथा नगर आयुक्त की गरिमामय उपस्थिति में गंगा उत्सव कार्यक्रम हेतु बेहतर व्यवस्थाओं के साथ हिंडन नदी का घाट गंगा के घाट से कम नहीं लग रहा था। महापौर आशा शर्मा द्वारा लगातार इस प्रकार के कार्यक्रम हिंडन नदी घाट पर आयोजित करने के लिए भी संबंधित उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया लगातार हिंडन की सफाई के साथ-साथ हिंडन घाट पर जन जागरूकता अभियान के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने चाहिए। जिससे ना केवल हिंडन नदी की स्वच्छता को बढ़ावा मिलेगा बल्कि शहर को भी जागरूकता मिलेगी इस प्रकार उपस्थित जनों ने घाटों की स्वच्छता के लिए शपथ भी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *