Dainik Athah

बेटे के जन्मदिन पर पौधरोपण कर दिया हरियाली का संदेश

अथाह संवाददता गाजियाबाद। एक तरफ कुछ लोग पैसे की चकाचौंध में मामूली कार्यक्रम में अनाप शनाप धन खर्च कर समाज में दिखावा करते है वहीं समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सर्व सम्पन्न होते हुए भी सादगी में अपना जीवन गुजार देते हैं। उन्हीं में से एक है यादव वैवाहिक परिचय सम्मेलन समिति के उपाध्यक्ष दीपक यादव जिन्होंने अपने बेटे मेधांश यादव के दसवें जन्मदिन को पूरी सादगी से मनाया। बेटे के जन्मदिन के उपलक्ष्य में श्री नीलकंठ महादेव मंदिर प्रताप विहार सेक्टर 12 में वृक्षारोपण किया।

जिसमें ग्रीन मैन विजयपाल बघेल, मेधांश के दादा व दादी सुरेंद्र यादव, उषा यादव माता पिता कृष्णा यादव व दीपक यादव व सभी परिवार के सदस्यों ने मिलकर दीपक यादव के पुत्र मेधांश यादव के जन्मदिन पर पौधरोपण किया। तथा कहा कि पौधे भी बेटा बेटी से कम नहीं है।

बृक्ष मानव जीवन का अभिन्न अंग हैं। जिस तरह मनुष्य को अपनी औलाद से कुछ न कुछ उम्मीद होती है उसी तरह पेड़ पौधे भी मनुष्य को बहुत कुछ देते हैं। प्रदूषित होती आवो हवा व प्रकृति के संतुलन को बनाए रखने के लिए बृक्षारोपण जरूरी है। इस मौके पर मौजूद लोगों ने मेधांश यादव के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *