Dainik Athah

Mathura: धोखे से मंदिर में घुसकर नमाज पढ़ने पर 4 लोगो पर केस दर्ज

अथाह ब्यूरो, मथुरा। मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मथुरा (Mathura) के नंद बाबा मंदिर में कुछ लोगो पर धोखे से नमाज पढ़ने का आरोप लगा है, इस मामले में चार लोगों पर केस भी दर्ज कर लिया गया है।

यह मामला 29 अक्टूबर को मथुरा (Mathura) के नंद बाबा मंदिर में हुआ था, बताया जा रहा हैं की कुछ अज्ञात लोग आए। उसमे से दो लोगों ने मंदिर के सेवायतों को गुमराह करने के बाद मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी शुरू कर दी ।

हालांकि इस मामले में मंदिर प्रशासन की ओर से इन धारा 153A, 295, 505 के तहत ही बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मंदिर की तरफ से एफआईआर में बताया गया है की दिल्ली से दो लोग मंदिर में आए थे। इन दोनों मुस्लिम लोगों ने बिना इजाजत के मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी और अपने फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिए जो वायरल हो गए। एफआईआर में कहा गया है कि इनको फोटो डालने से हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और आस्था को गहरी ठेस पहुंची है।

आरोप लगाया गया है कि ये लोग मंदिर के फोटो का दुरुपयोग ना करें और कहीं इन्हें विदेशी संगठनों से फंडिंग तो नहीं हो रही है। ऐसे में इस मामले में जल्द जांच की अपील की गई है।

बता दें कि मथुरा (Mathura) में इस तरह का मामला तब सामने आया है, जब यहां पर स्थित कृष्ण जन्मभूमि और उसके पास बनी मस्जिद का मामला अदालत पहुंचा है। बीते दिनों ही यहां पर कुछ संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की अपील की है और मथुरा जिला अदालत में याचिका लगाई है, जिसपर नवंबर में ही सुनवाई होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *