Dainik Athah

NOKIA ने लॉन्च किए दो नए फीचर्स फोन

अथाह संवाददाता, नई दिल्ली: त्योहारो के सीजन में मोबाइल निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं। कुच्छ ही दिन पहले एप्पल (Apple) जैसी दिग्गज कंपनी ने अपना नया आईफोन 12 (iPhone 12) लॉन्च किया है। नोकिया (Nokia) भीआने वाले दिनों में अपने दो बेहद सस्ते और शानदार फीचर फोन्स को बाजार में पेश करने वाली हैं।

भारतीय बाजार को देखते हुए कंपनी ने अपने दोनो फोन्स की प्राइज को बहुत कम रखा है। अनुमान के मुताबित इन दोनों फोन्स में आपको वो सब कुछ मिलेगा जो किसी महंगे स्मार्टफोन में होता है।

NOKIA ने इन दोनों फीचर फोन्स के नाम Nokia 215 और Nokia 225 रखा हैं। ये फोन 4G फीचर फोन हैं। हमारे सूत्रों के मुताबित कंपनी ने यूजर की सुविधा का पूरा ख्याल रखते हुए इसमें 4G VoLTE, एफएम रेडियो और इंटरनेट ब्राउजिंग की भी सुविधा दी है। 

NOKIA

नोकिया पिछले दो दशकों से भारतीय बाजार को बहुत अच्छी तरह से जानती है। इसी लिए कंपनी ने ग्राहकों का ध्यान रखते हुए लो-इनकम सेगमेंट पर फोकस किया है। नए फीचर फोन Nokia 215 की कीमत 2,949 रुपये में खरीद हो सकती हैं। 23 अक्टूबर से ऑनलाइन बिक्री शुरू होगी। 6 नवंबर से इस 4G फीचर फोन को ऑफलाइन खरीद सकते हैं। नोकिया 215 फीचर फोन दो कलर में उपलब्ध है सियान ग्रीन और ब्लैक।

Nokia 225 दूसरे फीचर फोन काफी किफायती है। इस फीचर फोन की कीमत 3,499 रुपये में हो सकती है। इस फोन तीन कलर में पेश किया गया है क्लासिक ब्लू, मैटेली सैंड और ब्लैक। 23 अक्टूबर से Nokia 225 की ऑनलाइन बिक्री शुरू होगी इसे आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन बुक कर सकते है, और ऑफलाइन 6 नवंबर से शुरू होगी। 

NOKIA

इस फीचर फोन के प्रोसेसर की बात करे तो इसमें Unisoc UMS9117 प्रोसेसर लगा है जो RTOS S30+ पर ऑपरेट होता है। Nokia 225 में क्रॉसी रोड और रेसिंग अटैक जैसे प्री-लोडेड गेम्स भी हैं। इसमें आपको नैनो डुअल सिम सपोर्ट की सुविधा के साथ-साथ USB पोर्ट आप को मिलेगा। 

Nokia 215 फीचर फोन के प्रोसेसर की बात करे तो इसमें Unisoc UMS9117 प्रोसेसर लगा है जो फोन का स्मूथ चलाता है।इसके अलावा इसमें डुअल सिम सपोर्ट, FM रेडियो और इसमें माइक्रो USB पोर्ट, भी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *