Dainik Athah

डासना मंदिर पर हमला करने वालों पर लगे रासुका: नंद किशोर गुर्जर

  • लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र
  • हमला करने के षड़यंत्र के पीछे सपा, कांग्रेस, एआईएमआईएम जैसे राजनीतिक दल

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। लोनी के भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरी के बयान के बाद जिस प्रकार देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं तथा डासना देवी मंदिर पर हमले के षड़यंत्र में सपा, कांग्रेस, एआईएमआईएम जैसे राजनीतिक दलों का हाथ है।
नंद किशोर गुर्जर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर कहा है कि जनपद गाजियाबाद में सिद्ध पीठ मां भगवती के प्राचीन विग्रह डासना स्थित मंदिर में है जिसका उल्लेख पुराणों में भी मिलता है। मंदिर पर कट्ठपंथी मुस्लिम समुदाय समुदाय के द्वारा चार अक्टूबर की रात्रि में हजारों की संख्या में एकत्र होकर आपत्तिजनक नारे लगाते हुए मंदिर पर पथराव और हमला किया गया, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी की वजह से मंदिर की मूर्तियों को खंडित होने से और बड़े नरसंहार से मुश्किल से बचाया जा सका। उन्होंने कहा इस घटना के बाद से डासना समेत पूरे भारत वर्ष में रहने वाले करोड़ों हिंदुओं में भारी आक्रोश है क्योंकि यह मंदिर लंबे समय से कट्टरपंथियों के निशाने पर रहा है। पूर्व में भी यहां के पुजारी पर जानलेवा हमला हो चुका है।

नंद किशोर गुर्जर ने पत्र में कहा कि नवरात्र के पवित्र दिनों में भगवान परशुराम जी और पांडवों की तपोस्थली पर सुनियोजित तरीके से इस तरह की घटना को अंजाम देना बिना बाहरी व्यक्तियों के समर्थन के संभव नहीं है, क्योंकि महाराज जी द्वारा आवेश में दिए गए बयान पर मुकदमा दर्ज होने बाद भी प्रदेश को दंगे में झोंकने के षड्यंत्र के पीछे समाजवादी, कांग्रेस और एआईएमएम के कई पदाधिकारियों की भूमिका सामने है। उन्होंने कहा डासना, हापुड़, सहारनपुर समेत कई स्थानों पर विरोध और दंगों को उक्त पार्टी के पदाधिकारियों, आईएसआई के स्लीपर सेल के द्वारा हवा दी गई है जो अत्यंत ही चिन्ता का विषय है। वहीं मन्दिर पर पथराव से सनातन धर्म प्रेमियों की आस्था को गहरी चोट पहुंची है, डासना के पास स्थित लाखों लोगों के द्वारा महापंचायत करने की बात कही जा रही है।

भाजपा विधायक ने पत्र में कहा कि मन्दिर पर हमला कर पूरे प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने और संविधान से ऊपर भीड़ तंत्र को आगे करने वाले सभी दोषी व्यक्तियों को चिन्हित कर रासुका के तहत कार्यवाही करते हुए इनकी संपत्ति को कुर्क करने हेतु सम्बंधित को निर्देशित करने की कृपा करें, क्योंकि यह सिर्फ एक मंदिर पर नहीं, सभी सनातनियों की आस्था पर हमला है।

पुलिस कमिश्नर का बयान गैर जिम्मेदाराना: नंद किशोर गुर्जर
लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज के संबंध में पुलिस कमिश्नर से मिलने गये लोगों से जिस प्रकार उन्होंने कहा कि यति नरसिंहानंद गिरी कहां है हमें नहीं पता। आप भी उन्हें ढूंढो और हम भी ढूंढेंगे। यह पुलिस कमिश्नर का गैर जिम्मेदाराना बयान है। लगता है उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महंत यति नरसिंहानंद गिरी के साथ यदि कोई घटना घटित होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस कमिश्नर गाजियाबाद की होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *