Dainik Athah

विद्या भारती के विद्यालय 36 लाख पौधे एक साथ लगाने की क्षमता रखते हैं: श्रीराम अरावकर

विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के पर्यावरण संयोजकों की बैठक

अथाह संवाददाता
मेरठ।
राधेश्याम मोरारका सरस्वती विद्या मंदिर माधव कुंज शताब्दी नगर में पर्यावरण संयोजकों की बैठक रही जिसको सम्बोधित करते हुए विद्या भारती के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री श्रीराम अरावकर ने कहा कि विद्याभारती के देश भर के विद्यालयों में 32 लाख विद्यार्थी पढ़ते हैं जो एक मिनट में 32 लाख पौधे लगाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा विद्यालयों का परिसर हरित परिसर हो इसके लिए हमें काम करना है। हम अपने विद्यालयों के माध्यम से समाज को पर्यावरण के लिए सजग कर धरती को पुन: हराभरा करना लक्ष्य है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय पर्यावरण प्रमुख गोपाल आर्य ने पर्यावरण संरक्षण के लिए विद्यालयों में इको क्लब का गठन कर उसकी सक्रियता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यालयों में मूल्यांकन कर ब्रिक निर्माण कर विद्यालयों के परिसर को हरित परिसर बनाएं। आज के वक्ता बाल किशन, देशमाराम एवं गोपाल आर्य रहे।

इसके साथ ही विद्यालय की की छात्रा रिद्धि एवं विजुल ने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रश्न करके प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पर्यावरण बैठक में विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ प्रियंका चौहान, जन सेवा समिति के अध्यक्ष कपिल तथा विद्यालय के कोषाध्यक्ष दिनेश महाजन, सतीश, कपिल व सत्य बंधु, जगबीर शर्मा, शिवम एवं अरविन्द भाई ओझा उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *