Dainik Athah

परियोजनाओं के समय और गुणवत्ता पर ध्यान रखा जाय: अमृत अभिजात

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
नगर विकास विभाग प्रमुख सचिव व गाजियाबाद के नोडल अधिकारी अमृत अभिजात ने आज जिला मुख्यालय के सभागार में परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी परियोजनाओं को पूरा करने के समय और गुणवत्ता पर ध्यान रखा जाय। अधिकारी हर माह मौके पर जाकर योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पर भी ध्यान दें।

प्रमुख सचिव ने सीएमआईएस पोर्टल पर प्रदर्शित एक करोड़ रुपए से अधिक लागत की परियोजनाओं की प्रगति जानी। विशेषकर डासना में चल रही कई योजनाओं को उन्होंने गुणवत्ता पूर्ण तरीके से समय से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने यहां बनाए जा रही वृद्ध आश्रम की बिल्डिंग के पीपीपी मॉडल पर भी चलाने की इच्छा जाहिर की। इस के साथ ही नगर निगम और जीडीए की ओर से मियाबाकी पद्धति के तहत किए जा रहे पौधारोपण को ओर बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी इंद्रविक्रम सिंह, नगरायुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक, सीडीओ अभिनव गोपाल, डीएफओ ईशा तिवारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को किया पुरस्कृत
समीक्षा बैठक के दौरान सामाजिक वानिकी प्रभाग गाजियाबाद द्वारा एक से सात अक्तूबर तक चलाए गए वन्य जीव प्राणी सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमुख सचिव द्वारा पुरस्कृत किया गया। कविता राइटिंग में डीपीएस सिद्घार्थ विहार स्कूल की आराध्या शुक्ला पहले, सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल की प्रशंसा सिंह चिकारा दूसरे, इंग्राहम इंस्टीटयूट की छात्रा दिव्यांशी चौधरी तीसरे व सुबान तीसरे स्थान पर रहे। पेटिंग प्रतियोगिता में सेंट पॉल एकेडमी की दीपसिमर कौर पहले, सेठ आनंदराम जयपुरिया की नव्या दुबे दूसरे, इंग्राहम इंटर कॉलेज की परी निमिया तीसरे और सेठ आनंदराम जयपुरिया की ईशा मदन तीसरे और अद्विवक शर्मा चौथे स्थान पर रहे। इन सभी छात्रों को प्रमुख सचिव द्वारा पुरस्कृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *