Dainik Athah

प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली सुधरने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा सरकार के कुशासन से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई के अभाव में मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियों का कहर जारी है। डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार के मरीजों से राजधानी लखनऊ समेत शहरी इलाकों के मरीज भरे पड़े है।

यादव ने कहा कि लखनऊ में ही पिछले एक सप्ताह में चार सौ से ज्यादा डेंगू बुखर के मरीज मिल चुके हैं। मलेरिया बुखार के मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। लखनऊ में डेंगू से मरीजों की मौत भी हो चुकी है। मरीज और उनके तीमारदार सरकारी अस्पतालों में चक्कर लगाकर थक जाते है। उन्हें प्राईवेट अस्पतालों की शरण लेनी पड़ती है। जहां मरीजों से इलाज के लिए मनमानी वसूली होती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में हर दिन दो-तीन दर्जन डेंगू के मरीज मिल रहे है लेकिन पूरा सरकारी तंत्र अकर्मण्यता का शिकार हैं मच्छरों की रोकथाम के लिए न कहीं फांगिंग होती दिख रही और न साफ-सफाई का कोई इंतजाम है। जबसे भाजपा सरकार सत्ता में आयी है, हर साल इन महीनों में संक्रामक बीमारियां फैल जाती है। सरकार के सारे दावे और कार्य कागजी और दिखावटी बनकर रह जाते है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और कुशासन चरम पर है। सरकारी धन की लूट और झूठा प्रचार के सिवाय कुछ नहीं हो रहा है। इस सरकार को आम जनता की दु:ख, परेशानी, तकलीफों से कोई वास्ता नहीं है। सत्ता का दुरूपयोग कर राजनीतिक विरोधियों को परेशान-करना, झूठे मामलों में प्रताड़ित कराना और चुनाव में धांधली व बेईमानी कर ऐनकेन प्रकारेण पदों पर कब्जा करना ही भाजपा सरकार का एक मात्र लक्ष्य है। जनता ऐसी भ्रष्ट सरकार को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *