Dainik Athah

जनरल वीके सिंह की छवि खराब करने का प्रयास, एक गिरफ्तार

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने लोहा व्यापारी व यू ट्यूब चैनल के संपादक के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट
  • जनरल वीके सिंह के साथ कोठी को लेकर लोहा व्यापारी का चल रहा विवाद
  • लोहा व्यापारी पर करोड़ों रुपये लेने के बाद भी रजिस्ट्री न करने का आरोप

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं भारतीय सेना के पूर्व जनरल वीके सिंह ने यू ट्यूब चैनल के पत्रकार और लोहा व्यापारी के खिलाफ कविनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि पत्रकार और लोहा व्यापारी ने मिलकर मान हानि करने के उद्देश्य से बिना तथ्यों के खबर चलाई। पुलिस ने मामला हाई फाई होने के कारण रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी मीडिया कर्मी को गिरफ्तार कर लिया।

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने सीधे पुलिस कमिश्नर के नाम लिखी तहरीर में कहा है कि खबर से उन्हें सामाजिक, मानसिक और शारीरिक कष्ट हुआ है। दोनों लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। तहरीर के आधार पर कविनगर थाना पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा- 356(2), 356 (3), 352, 61(2) और सूचना प्रोद्यौगिकी (संसोधन) अधिनियम- 2008 की धारा-66 के तहत लोहा व्यापारी आनंद प्रकाश और पत्रकार रणसिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने देर रात मीडिया कर्मी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

दर्ज एफआईआर में पूर्व सांसद ने कहा कि लोहा व्यापारी आनंद प्रकाश ने पत्रकार के माध्यम से उन पर राजनगर स्थित कोठी का किराया बाकी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आनंद प्रकाश व पत्रकार ने सही तथ्यों को जाने बिना उनके खिलाफ पोस्ट डाली है जिससे उनकी छवि खराब हुई है।

कोठी के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपये दे चुके हैं जनरल वीके सिंह
राजनगर स्थित जिस कोठी का किराया न देने का आरोप लोहा व्यापारी आनंद प्रकाश ने लगाया है उस कोठी को जनरल वीके सिंह ने खरीदने का सौदा आनंद प्रकाश से किया था। जानकारी के अनुसार आनंद कोठी की रजिस्ट्री न कर वर्तमान बाजार भाव से पैसे देने का मांग कर रहा है। जबकि नियमानुसार जिस दर पर तय हुआ था उसी दर पर रजिस्ट्री की जानी चाहिये। सूत्र बताते हैं कि साढ़े तीन करोड़ रुपये आनंद प्रकाश को जनरल वीके सिंह दे चुके हैं। जनरल वीके सिंह ने कहा कि आनंद प्रकाश की नीयत में खोट आने के कारण वे रजिस्ट्री नहीं कर रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *