Dainik Athah

श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने 4 जून तक पार्किंग ना हटने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी

  • श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के जहां वाहन खडे होते थे, वहां नगर निगम ने बना डाली पार्किंग 
  • पार्किंग बनने से लगने लगा है, जाम श्रद्धालुओं व जनता को हो रही परेशानी

गाजियाबाद। एमएमजी अस्पताल के सामने पुल के नीचे नगर निगम द्वारा पार्किंग बनाए जाने से स्थिति बिगड गई है। यहां पर हर समय जाम रहने लगा है। ऐसे में सिद्ध पीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं को ही नहीं आम जनता को भी परेशानी का सामना करना पड रहा है। श्रद्धालुओं व जनता की परेशानी को देखते हुए श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्रीपंच दशनाम जूना अखाडा अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज आगे आए। उन्होंने यहां से पार्किंग हटाने को कहा  और इसके लिए महापौर से भी बात की, मगर अभी तक पार्किंग ना हटने पर उन्होंने चेतावनी दी कि वे 4 जून तक इंतजार कर रहे हैं। यदि 4 जून तक पार्किंग को यहां से नहीं हटाया गया तो वे साधु-संतों के साथ नगर निगम के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे। शहर की जनता भी इस मामले में उनके साथ है।

 श्रीमहंत नारायण गिरी ने कहा कि सिद्ध पीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर जनपद की पहचान है। हजारों वर्ष पुराने इस मंदिर ने गाजियाबाद का गौरव पूरे विश्व में बढाया है और देश ही नहीं पूरे विश्व से श्रद्धालु यहां भगवान दूधेश्वर की पूजा-अर्चना करने के लिए आते हैं। ऐसे में यहां के अधिकारियों को मंदिर को सुंदर बनाने के साथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्घ करानी चाहिए थी, मगर ऐसा नहीं किया गया। मंदिर परिसर में पार्किंग के लिए जगह नहीं है और रोड पर वाहन खडा करने से जाम लगता है। इसी कारण श्रद्धालु अपने वाहन पुल के नीचे खडा कर देते थे। वर्षो से मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन यहीं पर खडे होते हैं, मगर अब यहां नगर निगम ने पार्किंग बनाकर शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। जब तक नगर निगम ने यहां पार्किंग नहीं बनाई थी तो श्रद्धालु वाहनों को इस प्रकार खडा करते थे कि ना किसी को परेशानी हो और ना ही जाम लगे, मगर जब से नगर निगम ने पार्किंग बनाकर शुल्क लेना शुरू किया है, यहां जाम लगने लगा है। इस सम्बंध में उन्होंने महापौर सुनीता दयाल से बात की तो उन्होंने पार्किंग  हटवाने का आश्वासन दिया, मगर अभी तक पार्किंग को नहीं हटाया गया है। पार्किंग  ना हटे, इसके लिए नगर निगम के अधिकारी तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। महाराजश्री ने इस सम्बंध में बुधवार को पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को भी अवगत कराया है और गुरूवार को नगर आयुक्त, पुलिस कमिश्नर व पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर को भी अवगत कराया जाएगा। 

मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे

श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने कहा कि 4 जून तक अगर पार्किंग को नहीं हटाया जाता है तो वे जहां साधु-संतों के साथ नगर निगम के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे, वहीं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से भी करेंगे। शहर के लोगों का कहना है कि गाजियाबाद की शान व पहचान श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर से ही है। नगर निगम मंदिर का सौंदर्यकरण करने की बजाय मंदिर व आसपास के क्षेत्र को बिगाडने में लगा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं महापौर सुनीता दयाल का कहना है कि श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज का फोन आते ही उन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को पार्किंग हटाने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही इस मामले में कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *