Dainik Athah

सपा ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 37 वीं पुण्यतिथि पर किया नमन

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी द्वारा राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों में किसानों के मसीहा भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 37वीं पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय 19-विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के चित्र पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि वक्तव्य कर कहा कि चौधरी साहब देश के किसानों के सबसे बड़े नेता रहे। उन्होंने जीवन भर किसानों के लिए संघर्ष किया। समाजवादी पार्टी चौधरी चरण सिंह के बताए रास्ते पर चलकर किसानों को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत रहेगी। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब ने अपना सम्पूर्ण जीवन भारतीयता और ग्रामीण परिवेश में जिया। उनका विचार था कि भारत की प्रगति ग्रामीण विकास से ही सम्भव हो सकती है। उनका मानना था कि राष्ट्र की सपन्नता के लिए ग्रामीण क्षेत्र की क्रयशक्ति अधिक होने के साथ ग्रामीण क्षेत्र का उन्नयन आवश्यक है। उनके विचार समाज को सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में वक्ताओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा चौधरी साहब के विचारों से ही अनुप्राणित रही है और उनके रास्ते पर चलती रहेगी। किसानों की समृद्धि के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार में कई विकास कार्य किए गए। श्री अखिलेश यादव द्वारा अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में ग्रामीण विकास के लिए बजट का 75 प्रतिशत बजट का प्रावधान किया गया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *