Dainik Athah

ज्येष्ठ मास के पहले बड़े मंगल को सपा के राष्टÑीय सचिव राजेंद्र चौधरी हनुमान जी को नमन कर प्रसाद वितरित किया

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
ज्येष्ठ मास के प्रथम बड़े मंगलवार को पवनपुत्र बजरंग बली हनुमानजी की जय जयकार के साथ मंदिरों में जहां पूजा अर्चना की गई वहीं श्रद्धालुओं ने जगह-जगह भंडारे आयोजित कर प्रसाद वितरण किया।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने सर्वप्रथम हजरतगंज, लखनऊ स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में हनुमानजी को प्रसाद चढ़ाया और नमन किया। उन्होंने हनुमान जी से प्रदेश की उन्नति और समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन की चुनावों में सफलता के लिए प्रार्थना की। मंदिर के पुजारी ने आशीर्वचन में कहा कि अखिलेश यादव की जीत सुनिश्चित है।
राजेन्द्र चौधरी ने गांधी आश्रम लखनऊ ग्रामोद्योग भवन, हजरतगंज में आयोजित भंडारा में छोला-चावल और मिष्ठान का वितरण किया। समाजसेवी अनुराग मिश्र ने स्वागत किया। चौधरी ने कहा कि बड़ा मंगल का पर्व गंगा जमुनी संस्कृति और सामाजिक सद्भाव का प्रतीक है। लखनऊ में हनुमान जी के प्राचीन मंदिर के निर्माण में नवाबों के भी जुड़ाव की ऐतिहासिक कथाएं हैं। समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में हनुमान जी की प्रतिमा पर राजेन्द्र चौधरी ने माल्यार्पण कर कर नमन किया और समस्त पार्टी स्टाफ ने भी हनुमान जी की पूजा की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *