Dainik Athah

Kawasaki ने भारत में लॉन्च की Vulcan S का BS6 मॉडल

Kawasaki (कावासाकी) ने भारत में अपने मिड-वेट क्रूजर बाइक Vulcan S (वल्कन एस) का 2020 BS6- कंप्लायंट एडिशन लॉन्च किया है। kawasaki मोटरसाइकिल ने भारत में वे जंग चालू कर दी है। अपना ईस मॉडल को उतर कर।

अब ये बाइक नामचीन कम्पनी रॉयल इन्फील्ड और हारले डेविडसन जैसी बाइको को खुभ टक्क्र देने वाली है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.79 लाख रुपये रखी गई है, जो इसे BS4 मॉडल की तुलना में 30,000 रुपये से अधिक महंगा बनाता है। BS4 मॉडल की कीमत 5.49 लाख रुपये थी। कंपनी ने बाइक की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। 

डिजाइन और लुक

अगर इसके डिजाइन और लुक की बात करे तो पिछलेKawasaki मॉडर्ल Vulcan S मॉडर्न क्रूजर स्टाइल जैसा रखा गया है। इस बाइक में पहले की तरह ही ओवल शेप के हेडलैंप, मूंगफली के आकार के ईंधन टैंक, स्प्लिट सीट और एक लंबा रियर फेंडर दिया गया है।

हालांकि Kawasaki Vulcan S BS6 बाइक को एक नया लुक देने के लिए, इसे नए मैटेलिक फ्लैट रॉ ग्रोस्टोन कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है। अगर इसके कलर की बात करे तो ये हल्के रेड एक्सेंट के लुक में काफी आकर्षक लगती है। 

इंजन

न्यू 2020 Vulcan S बाइक में 649 cc का पैरलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 7,500rpm पर 61 bhp का पावर और 6,600rpm पर 62.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। अगर बाइक के वजन की बात करे तो इसका वजन पहले की तरह वजनी (कर्ब वेट) 235 किलोग्राम है। इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

मुकाबला

डिस्प्लेसमेंट और स्टाइलिस्ट लुक के मामले में लोगो को यह बाइक बहुत पसंद आएगी। Kawasaki Vulcan S BS6 का भारतीय बाजार बहुत बड़ा मुकाबला Royal Enfield Interceptor 650 और Harley-Davidson Street 750 से होगा। जोकि भारत में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *