Dainik Athah

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना की लॉन्च

  • ना कुछ करेंगे ना करने देंगे, पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा
  • संवरेंगे 508 रेलवे स्टेशन
  • पहले चरण में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश और राजस्थान के रेलवे स्टेशन विकसित किए जाएंगे

अथाह ब्यूरो
नई दिल्ली। प्
रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों के विकास के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना शुरू की है। इसके तहत इन रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन कर रहे पीएम मोदी ने विपक्ष को भी जमकर सुनाया। उन्होंने कहा कि ये ना कुछ करते हैं और ना करने देना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, दुर्भाग्य से हमारे देश में विपक्ष का एक धड़ा पुराने ढर्रे पर चल रहा है। वे आज भी खुद तो कुछ करेंगे नहीं और ना करने देंगे। वे इसी रवैये पर अड़े हैं। देश ने आज की और भविष्य की चिंता करते हुए संसद की आधुनिक इमारत बनवाई। संसद देश के लोकतंत्र की प्रतीक होती है। संसद में पक्ष और विपक्ष सबका प्रतिनिधित्व होता है। लेकिन विपक्ष की इस धड़े ने संसद की नई इमारत का विरोध किया। हमने कर्तव्य पथ का विकास किया तो इसका भी विरोध किया। इन लोगों ने 70 साल तक देश के शहीदों के लिए वॉर मेमोरियल तक नहीं बनाया। उन्होने इसकी आलोचना की और शर्म नहीं आई।

बोले पीएम, सरदार पटेल की प्रतिमा देखने नहीं गया एक भी नेता: प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, सरदार पटेल की स्टैच्यू आॅफ यूनिटी पर हर किसी को गर्व होता है। ये लोग चुनाव के समय सरदार साहब को याद कर लेते हैं लेकिन इनका एक भी बड़ा नेता आजतक वहां नमन करने नहीं पहुंचा। हमने देश के विकास को इस सकारात्मक राजनीति से आगे बढ़ाने का फैसला किया है और इसलिए नकारात्मक राजनीति से ऊपर उठकर एक मिशन के रूप में हम चल रहे हैं। कहां किसका वोट बैंक है इस सबसे ऊपर उठकर हम पूरे देश में विकास पर ध्यान दे रहे हैं। हम सबका साथ सबका विकास चरितार्थ करने के लिए जी जान से जुटे हैं।
पहले चरण में…
उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 55-55, बिहार में 49, महाराष्ट्र में 44, मध्य प्रदेश में 34, पश्चिम बंगाल में 37, असम में 32, ओडिशा में 25, पंजाब में 22 और गुजरात-तेलंगाना में 21-21 स्टेशनों को विकसित किया जाएगा। इसके अलावा झारखंड में 20, आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु में 18-18 स्टेशन, हरियाणा में 15 और कर्नाटक में 13 स्टेशनों को री-डेवलप किया जाएगा। इसमें कुल 24,470 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

यूपी के 55 स्टेशनों का होगा कायाकल्प, सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

अमृत भारत स्टेशन स्कीम के शुभारंभ कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अमृत भारत स्टेशन स्कीम के शुभारंभ से वर्चुअली जुड़े। नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी है। इसमें उत्तर प्रदेश के 55 रेलवे स्टेशनों का भी कायाकल्प होना है। मुख्यमंत्री ने बाद में ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा ‘अमृत भारत स्टेशन स्कीम’ के अंतर्गत आज 4,355 करोड़ की लागत से ‘नए भारत’ के ‘नए उत्तर प्रदेश’ के 55 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी गई है। इस कल्याणकारी योजना के द्वारा इन रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक उत्कृष्ट यात्री सुविधाओं और विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे से लैस करने के साथ ही उन्हें स्थानीय कला-संस्कृति के अनुरूप सुसज्जित व ‘सिटी सेंटर’ के रूप में भी विकसित किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों के ‘कायाकल्प’ को सुनिश्चित करती इस लोक-कल्याणकारी योजना के लिए सभी प्रदेश वासियों की ओर से प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *