Dainik Athah

बरसेंगे 92 हजार करोड़ से ज्यादा, लगेंगे उद्योग, मिलेगा रोजगार

गाजियाबाद में जिलास्तरीय इन्वेस्टर समिट आज

गाजियाबाद के साथ ही देशभर के 2600 से ज्यादा निवेशक लेंगे भाग

जिले के सभी जन प्रतिनिधि भी होंगे समिट में शामिल

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थ व्यवस्था बनाने में गाजियाबाद जिला बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला उत्तर प्रदेश में इतिहास लिखने जा रहा है। जिले में 92 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के प्रस्ताव है। ये प्रस्ताव जमीन पर उतरने पर हजारों लोगों को जहां रोजगार मिलेगा, वहीं दूसरी तरफ जिले की विशिष्ट पहचान पूरे देश में बनेगी। जिले की इन्वेस्टर समिट का आयोजन बुधवार को रेडिसन ब्लू होटल में किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टर समिट का आयोजन दस से 12 फरवरी तक प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट में जिलास्तर से प्रदेश में निवेश का माहौल तैयार करने के साथ ही जिले में निवेश करवाकर औद्योगिक स्वरूप बहाल करना एवं अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। इसी कड़ी में जिले के सभी विभाग पिछले एक माह से इन्वेस्टर समिट के आयोजन की तैयारियों के साथ निवेश उपलब्ध कराने एवं एमओयू हस्ताक्षर करवाने में लगे हैं। हर विभाग इसमें अपना योगदान दे रहा है।
इसी कड़ी में 25 जनवरी को कौशांबी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह होंगे, जबकि अध्यक्षता प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप करेंगे। कार्यक्रम में सांसद अनिल अग्र्रवाल, पूर्व महापौर आशा शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, विधायक सुनील शर्मा, अतुल गर्ग, अजीत पाल त्यागी, डा. मंजू शिवाच, नंद किशोर गुर्जर, धर्मेश तोमर, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, दिनेश गोयल, धर्मेंद्र भारद्वाज के साथ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

इस समिट में अब तक 92 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। ये प्रस्ताव 2600 से ज्यादा निवेशकों ने दिये हैं। इसे बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

जिले को अब तक 92 हजार करोड़ रुपये से अधिक निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं। ये प्रस्ताव 2620 निवेशकों ने दिये हैं। इन प्रस्तावों के मिलने में सभी विभागों का योगदान है। इसके साथ ही जिले के जन प्रतिनिधियों ने भी सहयोग किया है।

राकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी गाजियाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *