Dainik Athah

जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की बेहतर कनेक्टिविटी को लेकर अहम बैठक

केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

दिल्ली और दूसरे राज्यों से एयरपोर्ट तक सड़क में मेट्रो द्वारा कनेक्टिविटी की जाए


अथाह संवाददाता
नई दिल्ली। जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की दूसरे राज्यों व दिल्ली-एनसीआर से बेहतर कनेक्टिविटी के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की और उन्हें निर्देश दिए कि सड़क मार्ग और मेट्रो यातायात से जेवर एयरपोर्ट को इस तरह से जोड़ा जाए की हर आदमी आसानी से एयरपोर्ट तक पहुंच सके उन्होंने कहा कि जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश व दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए मील का पत्थर साबित होगा।


नागर विमानन मंत्रालय में एक विशेष बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में मुख्य तौर से जेवर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तथा हवाई अड्डे को सड़क एवं मेट्रो इत्यादि परिवहन के साधनों से किस प्रकार से जोड़ा जाए, इन विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में गाजियाबाद के सांसद एवं सड़क परिवहन राजमार्ग तथा नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह मौजूद रहे। जेवर हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। इससे अधिकतम लोग सुगमता से लाभान्वित हो सके, इसके लिए आवश्यक है कि संचालित होने से पहले पर्याप्त मूल सुविधाएं यहां उपलब्ध एवं कार्यान्वित हो। ताकि आसानी से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पड़ोसी राज्यों एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग जेवर एयरपोर्ट तक पहुंच सके, इस पर केंद्र सरकार का ध्यान केंद्रित है।


बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार सम्पूर्ण राष्ट्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश निरन्तर तरक्की की ओर अग्रसर है। ऐसे में हम लगातार उत्तर प्रदेश को विकसित करने के लिए कार्यरत हैं। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि बन रहे जेवर हवाई अड्डे को परिवहन के अन्य साधनों से कैसे जोड़ा जा सकें तथा जल्द ही यह कार्य सम्पूर्ण हो, ताकि उत्तर प्रदेश के निवासियों को इसका लाभ मिल सके। इस अवसर पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, नागर विमानन मंत्रालय, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *