Dainik Athah

जिले में दवाओं के छिड़काव के साथ ही फॉगिंग पर डीएम की सीधी नजर

– जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का मौसमी बीमारियों से बचाव पर है पूरा ध्यान
– नगर पालिका- नगर पंचायत के साथ ही ग्राम पंचायतों से प्रतिदिन आती है सैकड़ों


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले के लोगों को मौसमी बीमारियों डेंगू, मलेरिया आदि से बचाने पर इस समय जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह पूरा ध्यान दे रहे हैं। जिले में नगर पालिका, नगर पंचायतों की कार्यप्रणाली की हर दिन रिपोर्ट फोटो के साथ उनके पास आ रही है।
बता दें कि डेंगू व बुखार से फिरोजाबाद समेत अनेक जिलों में दर्जनों लोगों की मौत हो जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फॉगिंग एवं दवाओं के छिड़काव को लेकर निर्देश दिये थे। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने नगर निगम, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में फॉगिंग एवं दवाओं के छिड़काव पर पूरा ध्यान केंद्रीत किया हुआ है। काम धरातल पर होता है इसके लिए सभी स्थानों से जिलाधिकारी को फॉगिंग एवं दवाओं के छिड़काव की रिपोर्ट प्रतिदिन प्राप्त होती है। इनके साथ ही फॉगिंग एवं दवाओं के छिड़काव की फोटो एवं वीडियो भी उनके पास भेजी जाती है।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि फॉगिंग एवं दवा छिड़काव केवल कागजों में नहीं होना चाहिये। यदि ऐसा होगा तो निश्चित ही बीमारियां फैलेगी। इसके साथ ही कूलरों में पानी का जमाव होने, घर में एक ही स्थान पर लंबे समय तक पानी के जमाव आदि को लेकर लोगों को जागरूक करने का अभियान भी शुरू किया हुआ है। जो भी शीर्ष प्राथमिकता के इस कार्य में लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।


– सहायक मलेरिया अधिकारी चार माह के बच्चे को लेकर जुटी है काम में
फॉगिंग एवं दवाओं के छिड़काव के कार्य में कोई अधिकारी पहली बार सड़क पर उतरकर काम करते देखे गये हैं। सहायक मलेरिया अधिकारी विनीता मिश्रा अपने चार माह के बच्चे को गोद में लेकर पूरे क्षेत्र में घूम रही है। वे बरसात, गर्मी की परवाह भी नहीं कर रही। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने खुद सुमित्रा के काम करने के जज्बे की सराहना दैनिक अथाह से बात करते हुए की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *