Dainik Athah

45 लाख की लूट में दो पत्रकार समेत तीन गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये बरामद

अथाह संवाददाता: गाजियाबाद। गाजियाबाद में चेन्नई के कारोबारी से 45 लाख की लूट में कविनगर पुलिस ने हापुड़ के दो पत्रकार शक्ति सिसोदिया और नवीन गौतम समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों के कब्जे से करीब डेढ़ लाख रुपये बरामद किए हैं। तीसरा आरोपी गौरव चौधरी है। लूटपाट के दौरान घटनास्थल पर मौजूद था।


कविनगर पुलिस इस मामले में हापुड़ के पूर्व विधायक गजराज सिंह के बेटे सतेंद्र सिंह उर्फ बॉबी समेत 11 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपियों के कब्जे से 38 लाख 30 हजार रुपये, तीन तमंचे, पांच कारतूस और आई-20 कार बरामद की गई थी। चेन्नई के मुखपर निवासी चावल कारोबारी आनंद गुरुग्राम निवासी अपने अंकल दीपक पलटा और एक रिश्तेदार के साथ चावल की खरीदारी करने गाजियाबाद आए थे। वह दिल्ली से एक करोड़ रुपये लाए थे। दीपक पलटा के माध्यम से कारोबारी की मुलाकात हापुड़ निवासी अरविंद त्यागी से आरडीसी स्थित दुर्गा टावर में वकील अतुल त्यागी के चैंबर में हुई थी। कारोबारी का आरोप है कि अरविंद त्यागी और उसके चार साथियों ने उनसे 45 लाख रुपये लूट लिए, जबकि 55 लाख रुपये से भरा बैग उन्होंने नहीं छोड़ा।


इसके चलते आरोपियों ने उन्हें पिस्टल की बट से हमला कर बुरी तरह लहूलुहान भी कर दिया था। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि एक करोड़ रुपया हवाला का था, जिसे नंबर एक में करने के लिए गाजियाबाद लाया गया था। यहां आकर रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद अरविंद त्यागी 45 लाख रुपये छीनकर ले गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *