Dainik Athah

भाजपा के युवा नेता नीरज सिंह ने यूपी सरकार के साथ बढ़ाये कदम

– कोरोना से मुकाबले के लिए अमेरिका से मुफ्त मंगवाये चिकित्सकीय उपकरण

– मुफ्त आये उपकरणों की कीमत करोड़ों रुपये
– लखनऊ के साथ ही प्रदेश के लोगों को मिलेगा लाभ

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता नीरज सिंह के प्रयासों से उत्तर प्रदेश एवं खासकर लखनऊ को करोड़ों रुपये मूल्य के चिकित्सकीय उपकरण मुफ्त में प्राप्त हुए हैं। सभी उपकरण अमेरिका से उत्तर प्रदेश के लिए आये हैं। नीरज सिंह के प्रयासों से प्रभावित होकर फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन न्यूयॉर्क अमेरिका के अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने उनका आभार भी व्यक्त किया।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र एवं भाजपा के युवा नेता नीरज सिंह को जब यह पता चला कि उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही उन्हें जानकारी मिली कि फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन न्यूयॉर्क अमेरिका की तरफ से अन्य देशों में चिकित्सा उपकरण की मदद पहुंचाई जा रही है, ऐसे में उन्होंने एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक सिंह एवं प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी के साथ इसकी पृष्ठभूमि तैयार करते हुए अमेरिका से संपर्क किया।
नीरज सिंह ने फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन न्यूयॉर्क अमेरिका के अध्यक्ष अभिषेक सिंह से कहा, इसकी आवश्यकता भारत, उत्तर प्रदेश और खासकर लखनऊ में अधिक है। इसके बाद नीरज सिंह ने फेडरेशन आॅफ इंडियन एसोसिएशन और एमडी यूपीएमएससीएल कंचन वर्मा तथा भारतीय वाणिज्य दूतावास न्यूयॉर्क अमेरिका में शत्रुघ्न सिन्हा का आपस में एक दूसरे के साथ संपर्क कराया। इसका परिणाम यह रहा कि भारत को 3110000 आॅक्सीमीटर, 300 हैमिल्टन पी-1 वेंटीलेटर, इसके 15000 पुर्जे, 50 फिलिप्स वेंटिलेटर इसके अलावा 4452 बाई पीईपी मशीन, 6980 पुर्जों की अबतक आपूर्ति हो चुकी है।
नीरज सिंह के प्रयास से उत्तर प्रदेश में 1000 बीआई पीआईपीई स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए जा चुके हैं, जिसका वितरण सरकार करेगी। इसके लिए फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन ने युवा नेता नीरज सिंह को इस प्रयास के लिए प्रशंसा पत्र के साथ कृतज्ञता व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *