Dainik Athah

हिंडन किनारों का वृक्षारोपण के बाद किया जाएगा सौंदर्यीकरण- डीएम

डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

हिंडन के किनारे बसें ग्रामों की सरकारी भूमि का प्रस्ताव ग्राम सभा को वन विभाग को सौंपना होगा

वन विभाग हिंडन नदी के किनारे वृक्षारोपण करते हुए करेगा सौंदर्यीकरण

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। गाजियाबाद जनपद में हिंडन नदी के प्रवेश स्थान से लेकर अंतिम छोर तक सरकारी जमीन पर वृक्षारोपण किया जाएगा और हिंडन के किनारों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इस बाबत जिलाधकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर उन्होंने संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम प्रधानों के माध्यम से इस कार्य के लिए प्रस्ताव तैयार कराकर वन विभाग को उपलब्ध कराए जाएं। ताकि वन विभाग संबंधित सरकारी भूमि पर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण सुनिश्चित करते हुए हिंडन नदी का सौंदर्य करण संभव किया जा सके।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि हिंडन नदी के सौंदर्य करण को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा कार्य योजना बनाकर कार्य किया जाना सुनिश्चित करें, ताकि हिंडन नदी का सौंदर्यकरण जनपद गाजियाबाद में सुनिश्चित किया जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, डीएफओ दीक्षा भंडारी, जिला विकास अधिकारी बीसी त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी सदर डीपी सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *