Dainik Athah

आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़ेंगे 306 नए बूथ

चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदेय स्थलों की समीक्षा का काम शुरू

एक बूथ पर 1200 मतदाता के आधार पर तैयार होंगे मतदेय स्थल

एडीएम ऋतु सुहास ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

अथाह संवाददाता: गाजियाबाद। आगामी विधानसभा चुनाव में एक बूथ पर 12 सौ मतदाताओं से ज्यादा वोटर नहीं होंगे। ज्यादा मतदाता वाले भूतों का विभाजन किया जाएगा और बारह सौ से अधिक वोटर दूसरे बूथ में समाहित किए जायेंगे। इस संबंध में गुरुवार को अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनसे सुझाव मांगे।


जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर में एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास ने अपने कार्यालय में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। बैठक में एडीएम ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1200 मतदाता पर बनाए जाने वाले मतदेय स्थल जो कि पूर्व में 3048 थे, वर्तमान में 306 बढ़कर 3354 किए जाने प्रस्तावित है। उन्होंने समस्त मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि प्रस्तावित मतदेय स्थलों के प्रस्ताव को पढ़कर यदि इसमें कोई कमी अथवा कोई त्रुटि है तो उसके संबंध में संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को लिखित में उपलब्ध करा दें। जिससे नियमानुसार समस्या का समाधान कराया जा सके।

उन्होंने कहा कि इसके बाद संबंधित सूचना भारत निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी। जिसके आधार पर मतदेय स्थलों के संभाजन का कार्य संभव हो सकेगा। इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हरिकिशन शर्मा तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *