Dainik Athah

आईजीआरएस में ज्यादा लंबित शिकायत जीडीए व नगर निगम की

जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही की तो लखनऊ से होगी कार्रवाई: डीएम

शिकायतों के निस्तारण में कोताही बर्दाश्त नहीं-डीएम

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आईजीआरएस जन सुनवाई पोर्टल कॉल आने वाली शिकायतों के निस्तारण में देरी पर नाराजगी जाहिर की है और अधिकारियों को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायतों का गुणवत्ता के आधार पर तुरंत निस्तारण किया जाए। समीक्षा बैठक में सबसे ज्यादा लंबित शिकायतें नगर निगम व जीडीए की वहीं जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।


बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यालयाध्यक्षों को उनके पोर्टल पर लम्बित शिकायतों के बारे में अवगत कराया। जिसमें कई विभागों में विभिन्न सन्दर्भो के मामले लम्बित पाये गये। शिकायतों का निस्तारण नहीं होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को उनके निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिये। साथ ही चेतावनी दी कि शिकायतों का निस्तारण करने के बाद अवगत भी कराया जाये। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयाध्यक्ष तथा विभागाध्यक्ष शिकायतों का निस्तारण समय से करें तथा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण तरीके से हो। निस्तारण करने से पूर्व शिकायतकर्ता को अवश्य सुना जाये। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता होने पर शासन स्तर से सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध सीधे कार्यवाही की जायेगी।


समीक्षा में जिलाधिकारी ने पाया कि नगर निगम एवं जीडीए से आइजीआरएस पोर्टल के अंतर्गत काफी शिकायतें लंबित हैं। जिसके लिए उन्होंने अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम खालिद अंजुम को निर्देशित किया कि वह उनके माध्यम से नगर आयुक्त एवं उपाध्यक्ष जीडीए को पत्र प्रेषित करें जिसमें एक वरिष्ठ अधिकारी को उत्तरदायी अधिकारी नामित किया जाए जो जन शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम खालिद अंजुम सहित जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *