Dainik Athah

18 साल के छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में शामिल करने के निर्देश

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रमों का होगा: एडीएम

युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कॉलेज स्तर से जनपद स्तर तक की जाएं प्रतियोगिताएं

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में एडीएम व उप जिला निर्वाचन अधिकारी ऋतु सुहास द्वारा मतदाता जागरूकता के अंतर्गत जनपद के कॉलेजों के प्रबंधकों के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने मतदाता सूची में 18 वर्ष के आयु पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भी निर्देशित किया।

उन्होंने मतदाता जागरूक कार्यक्रम कराने के लिए कॉलेज स्तर पर कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए कहा। साथ ही कुछ कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में वीडियो फोटो आदि को एकत्र कर उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया एवं अच्छा कार्य करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रमाण पत्र एवं पुरस्कृत करने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर उन्होंने निर्देशित किया कि प्रतियोगिताएं कॉलेज स्तर से प्रारंभ होकर जनपद स्तर तक की जाएं तथा स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अच्छे स्लोगन राइटिंग निबंध आदि को संकलित करने के निर्देश दिए ताकि जनपद स्तर पर दिनांक 25 जनवरी 2022 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन पुरस्कृत किया जा सके। बैठक के अंत में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने जनपद के कॉलेजों के प्रबंधकों को आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *