Dainik Athah

जिले में 55, 159 ने दी कोरोना को मात

– कोरोना मुक्त होने को है जिला गाजियाबाद
– जिले में 55, 159 ने दी कोरोना को मात
– जिले में अब केवल पांच संक्रमित रह गए हैं

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिला गाजियाबाद कोरोना मुक्त होने को है। जिले में अब केवल पांच संक्रमित रह गए हैं। रोजाना करीब दो हजार कोरोना जांच हो रही हैं लेकिन पिछले चार दिन से एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला है। अगस्त माह की बात करें तो 15 दिन में केवल 16 संक्रमित मिले हैं। कुल मिलाकर जिले में अब तक 55, 159 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भवतोष शंखधर ने कहा है कोरोना के मामले न के बराबर रह गए हैं लेकिन फिर भी हमें सावधानी जारी रखनी है। बिना मॉस्क लगाए घर से न निकलें और भीड़भाड़ वाले से स्थानों पर जाने से बचें। दो गज की दूरी का भी पालन करते रहें। मॉस्क और दो गज की दूरी कोरोना के अलावा दूसरे संक्रमणों से भी बचाव करने में मदद करती है।
बता दें कि मार्च, 2020 की शुरूआत में ही गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण के मामले आने शुरू हो गए थे। 18 मार्च, 2020 को जिले में कोरोना के मरीज थे। 17 माह बाद अब फिर जिले में केवल पांच कोरोना संक्रमित रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। लेकिन सतर्कता अभी भी जारी रखनी है। मॉस्क को अपने जीवन का हिस्सा बनाए रखना है। इसके साथ ही साबुन-पानी से हाथ धोने की आदत भी नहीं छोड़नी है। खासकर बाहर से घर लौटें तो सबसे पहले अपने हाथों को साबुन और पानी से कम से कम 40 सेकंड तक अवश्य धोएं, अच्छे से हाथ धोने के बाद ही घर की किसी वस्तु को हाथ लगाएं।


– बच्चों को लेकर बरतें सावधानी
सीएमओ ने कहा कि धीरे-धीरे स्कूल खुलने लगे हैं। बच्चों को लेकर सावधानी रखें। उन्हें मॉस्क के प्रयोग और हाथों की सफाई की आदत न छोड़ने दें। बच्चों को स्कूल भेजें तो उनके बैग में हैंड सेनेटाइजर रखना न भूलें। इसके अलावा घर में हाथों की सफाई के लिए याद दिलाते रहें। इतना ही नहीं बच्चों के खानपान का भी ध्यान रखें। बाहर का खिलाने से बचें। बेहतर पोषण से रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी रहती है और किसी प्रकार का संक्रमण होने का खतरा काफी कम हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *