Dainik Athah

मीरा बाई चानू करेगी उप्र सरकार के सम्मान समारोह का बहिष्कार!

– अपने कोच को उप्र सरकार द्वारा सम्मान न मिलने पर
– पदक विजेताओं के सात कोच में से अकेले विजय शर्मा है भारतीय, शेष विदेशी
– शनिवार को राष्टÑपति, 15 अगस्त को प्रधानमंत्री मिलेंगे सभी खिलाड़ियों से
– सांसद डा. सत्यपाल सिंह करेंगे मुख्यमंत्री योगी से बात

अशोक ओझा
गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित होने वाले समारोह का भारोत्तोलन में रजत पदक विजेता मीरा बाई चानू के भाग लेने की संभावना क्षीण हो रही है। चानू का कहना है कि यदि मेरे कोच (गुरु) का सम्मान नहीं है तो वे लखनऊ जाकर क्या करेंगी। इस मामले में बागपत सांसद डा. सत्यपाल सिंह भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीधी बात करेंगे।
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों को 18 अगस्त को लखनऊ में सम्मानित करेगी। खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार भी दिया जायेगा। विजेता खिलाड़ियों के साथ ही उनके कोच को भी सम्मानित करने के साथ ही उन्हें भी नगद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। लेकिन भारोत्तोलन में रजत पदक विजेता मीरा बाई चानू के कोच विजय शर्मा को आमंत्रित नहीं किया जा रहा है। यह स्थिति तब है जबकि विजय शर्मा उत्तर प्रदेश के ही गाजियाबाद जिले के मोदीनगर के रहने वाले हैं। इसको लेकर खिलाड़ियों में भी नाराजगी पनप रही है। मीरा बाई चानू के इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना भी नहीं है। उनका मानना है कि यदि उनके गुरू की उपेक्षा होगी तो ऐसे स्थान पर वे जाकर क्या करेंगी।


इस संबंध में शुक्रवार को बागपत से सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने कहा कि वे खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे। सांसद प्रतिनिधि विनोद गोस्वामी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सांसद डा. सत्यपाल सिंह इस समय लोकसभा सदस्यों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ लद्दाख में है। वे अगले सप्ताह वापस लौटेंगे। लेकिन वहीं से मुख्यमंत्री से बात करेंगे। इनके साथ ही मोदीनगर विधायक डा. मंजू शिवाच ने कहा कि उन्हें इस बात की अभी तक जानकारी नहीं है। वे शनिवार को मुख्यमंत्री जी को इस संबंध में ई मेल कर अपनी बात रखेंगी।


– सात कोच में अकेले भारतीय कोच
ओलंपिक पदक विजेताओं के कुल सात कोच है। इनमें से छह कोच विदेशी है, जबकि अकेले विजय शर्मा भारतीय कोच है। इसके साथ ही वे उत्तर प्रदेश के मोदीनगर के रहने वाले हैं।


– आज राष्टÑपति, 15 को प्रधानमंत्री मिलेंगे पदक विजेताओं एवं कोच से
राष्टÑपति रामनाथ कोविंद शनिवार को ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों के साथ ही उनके कोच से भी मिलेंगे तथा उनका सम्मान करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को इन खिलाड़ियों एवं कोच से मिलेंगें। दोनों ही स्थानों पर विजय शर्मा भी मौजूद रहेंगे।


– सबकुठ ठीक हो जायेगा: विजय शर्मा
इस संबंध में दैनिक अथाह ने विजय शर्मा से बात की तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उन्हें कोई सूचना नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सबकुछ ठीक हो जायेगा उन्हें यह उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *