Dainik Athah

नगर पालिका को स्वच्छता एवं पेयजल पर विशेष प्रयास करने के निर्देश

लोनी के विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए एडीएम ऋतु सुहास ने अधिकारियों को मानकों के अनुरूप कार्य करने के दिए निर्देश

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। लोनी नगर पालिका के विकास कार्यों में गति लाने के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर अपर जिला अधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास द्वारा अपने कार्यालय में लोनी नगर पालिका के विकास कार्यक्रमों को लेकर अहम बैठक की गई। उन्होंने इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के माध्यम से लोनी नगर क्षेत्र में निर्माण किए जा रहे 5 नालों के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
एडीएम ऋतु सुहास ने कहा कि अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सभी नालों के कार्य में तीव्रता के साथ कार्य सुनिश्चित करें। साथ ही सभी कार्यों में पूर्ण गुणवत्ता एवं मानक का विशेष ध्यान रखें अन्यथा की स्थिति में क्वालिटी खराब होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को दोषी मानते हुए कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। इसी प्रकार उन्होंने पाईप पेयजल रोड की स्थिति खराब होने पर जल निगम के अधिकारियों को तत्परता के साथ इस कार्य को कराने के निर्देश दिए हैं। जल निगम के अधिकारी द्वारा बैठक में अवगत कराया गया कि संबंधित रोड के संबंध में टेंडर प्रक्रिया जारी है और अक्टूबर माह तक यह कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा। नगर पालिका लोनी में जल निगम के द्वारा एसटीपी प्लांट तैयार किया जा रहा है। इस कार्य को भी तेजी के साथ करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी ने जल निगम के संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
लोनी के विकास कार्यक्रमों में सीएनडीएस के द्वारा डंपिंग ग्राउंड की स्थापना की जा रही है। संबंधित कार्य को तेज गति के साथ पूरा करने के संबंध में निर्देश दिए गए और यह भी कहा कि कूड़ा मैनेजमेंट को लेकर यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। सीएनडीएस के सभी संबंधित अधिकारी इस कार्य को निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका लोनी को निर्देश देते हुए कहा कि नगर पालिका के अधिकारियों द्वारा नगर को सुंदर बनाने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि नगर और अधिक सुंदर बन सके। बैठक में उप जिलाधिकारी लोनी शुभांगी शुक्ला, प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय विनय सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका लोनी शालिनी गुप्ता तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *