Dainik Athah

अवैध खनन को लेकर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 6 डंपर सीज

एसडीएम सदर डीपी सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई

डंपर चालक खनन परिवहन को लेकर कोई परिपत्र टीम को नहीं दिखा पाए

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में जनपद में अवैध खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में उपजिलाधिकारी सदर डीपी सिंह के नेतृत्व में गठित की गई टीम ने अवैध खनन में लिप्त 6 डम्परों को पकड़ा है। डंपर चालक खनन परिवहन को लेकर कोई परिपत्र टीम को नहीं दिखा पाए। सभी डंपरो को सीज कर दिया गया। 2 डम्पर चालक मौके से फरार हो गए ।

उपजिलाधिकारी द्वारा की गई इस कार्रवाई से अवैध खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। उपजिलाधिकारी सदर द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशानुसार अवैध खनन करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। मसूरी डासना में अवैध खनन किए जाने की शिकायत पर एसडीएम सदर डीपी सिंह एवं मसूरी पुलिस ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग अभियान के दौरान अवैध खनन में लिप्त डम्पर चालकों ने टीम को देखकर भागने का प्रयास किया लेकिन टीम ने डंपरों को पकड़ लिया।

एसडीएम सदर ने बताया कि उत्तर प्रदेश उपखनिज परिहार नियमावली 1963 के अंर्तगत नियम-66 के अंर्तगत यूपी 14 एचटी 4090 को रोककर उसके चालक सलमान पुत्र इंतजार अली निवासी तौहरा आलमगीर बाबूगढ़ छावनी हापुड़ से खनिज हेतु निर्धारित परिपत्र प्रस्तुत नहीं किया गया।
इसी तरह यूपी 14 एफटी 9400, यूपी 14 जेटी 8786, एचआर 38 डब्ल्यू 1792 के चालक भी परिपत्र नहीं दिखा पाए। इस तरह कुल छह डंफरों को अवैध खनन के मामले में सीज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *