Dainik Athah

नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं वार्ड 1 के निवासी जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के चलते वार्ड की हालत बद से बदतर

गाजियाबाद । नगर निगम सीमा में शामिल लाइनपार क्षेत्र का वार्ड 1 स्थानीय जनप्रतिनिधि ही नहीं नगर निगम की भी अनदेखी का दंश झेल रहा है। विकास कार्य से अछूता वार्ड हर समस्या से जूझ रहा है। में कोरोना महाकाल में भी किसी उच्च अधिकारी ने वार्ड एक की सुध लेने की जहमत नहीं उठाई। स्थानीय लोगों का कहना है कि गाजियाबाद में जहां हर वार्ड में सैनिटाइज किया जा रहा है लेकिन वार्ड एक के साथ भेदभाव बरता जा रहा है। यहां कोई भी अधिकारी सैनिटाइजर करने के लिए अभी तक नहीं आया है और ना ही पार्षद ने इस ओर ध्यान दिया। लोगों का कहना है कि कृष्णा नगर चर्च के पास पिछले छह-सात महीनों से विकास कार्य चल रहा है जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है सभी रास्ते बंद है लोगों का निकलना दुश्वार है।

इस मामले को लेकर लोग जब पार्षद से कहते हैं वह भी अनदेखी करते हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड एक बाईपास हाईवे को जोड़ता है लेकिन सभी रास्ते सीवर के कारण बंद है। जगह-जगह गड्ढे होने से पानी भर जाता जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बना है ।स्थानीय निवासियों ने महापौर नगर निगम से लेकर मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत की लेकिन कोई हल नहीं निकला जबकि पार्षद भाजपा का और निगम में भी भाजपा का आधिपत्य है। लोगों ने कहा कि रोज वैली स्कूल के पास बना नाला पूरी तरह बंद कर दिया गया है जिससे लोगों के घरों में पानी घुसने लगा है।

जनप्रतिनिधि से लेकर सोशल मीडिया पर समस्याओं के समाधान की मांग की गई लेकिन किसी के कानों पर जूं नहीं रेंगी। लोगों ने एक बार फिर महापौर आशा शर्मा से वार्ड एक कृष्ण नगर बागु की समस्याओं का हल कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग की है साथ ही यह भी कहा है कि यदि समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ और यही हालात रहे तो भविष्य में होने वाले चुनाव में भाजपा को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पत्र में मोनू शर्मा अमित राजपूत राहुल भारद्वाज सहित तमाम स्थानीय लोगों के हस्ताक्षर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *