Dainik Athah

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क बैग वितरण का जनपद में आगाज 

– केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने राशन व बैगों का किया वितरण

– राज्यसभा सांसद एवं विधायक अजीत पाल त्यागी ने भी किया वितरण

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत आज सड़क परिवहन तथा राजमार्ग राज्यमत्रीज नरल वीके सिंह द्वारा कांशीराम आवास योजना, प्रताप विहार में पात्र लाभार्थियों को राशन के साथ-साथ राशन बैग का भी वितरण किया गया। इसी क्रम में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल द्वारा संजय नगर में कोटेदार अनुज राघव एवं विधायक मुरादनगर अजीत पाल त्यागी द्वारा कोटेदार नरेश की दुकान से निशुल्क खाद्यान्न बैक वितरण कराए गए।


आपूर्ति विभाग एवं सूचना विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जनपद में आज महत्वपूर्ण योजना का संचालन किया गया। सरकार द्वारा तैयार किए गए निशुल्क बैग में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का निशुल्क राशन पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध कराए गए। 


इस अवसर पर जनरल वीके सिंह ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आमजन की सुविधा एवं बरसात के मौसम के दृष्टिगत यह निर्णय लिया है कि राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क राशन के साथ ही बैग भी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि अब राशन ले जाने में किसी समस्या या राशन के बारिश में भीगने से निजात मिल सकेगी और सभी का राशन सुरक्षित घर पहुॅचेगा। समारोह में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री ने राशन विक्रेता चमन शर्मा की दुकान पर प्रतीक स्वरूप 50 लाभार्थियों को राशन बैग वितरित किये। राशन से भरा हुआ बैग पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर मुस्कुराहट देख उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की यही मंशा है कि कमजोर वर्ग के चेहरों पर हमेशा मुस्कुराहट रहे। 



इसी क्रम में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने संजय नगर पहुॅचकर राशन डीलर अनुज राघव की दुकान पर पहुॅचकर 50 राशन कार्ड धारकों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे बैग में खाद्यान्न उपलब्ध कराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया की सार्थक सोच के परिणामस्वरूप खाद्यान्न के साथ बैग भी निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। पूर्ववर्ती सरकारों में जहां विभिन्न प्रकार की अव्यवस्थाओं के मध्य राशन का वितरण किया जाता था, वहीं अब लाभार्थी सम्मान के साथ बैग में खाद्यान्न को घर ले जा सकेंगे। विधायक मुरादनगर अजीत पाल त्यागी द्वारा डीलर नरेश की दुकान पर पहुॅचकर 50 राशन कार्ड धारकों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे बैग में खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना का लाभ आमजन तक पहुंचे, जिसके लिए प्रशासन अपना पूरा सार्थक प्रयास करेगा। इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी डाॅ सीमा ने बताया कि जनपद में लगभग 4 लाख 21 हजार राशन कार्ड होल्डर है, जिनमें से लगभग 8,500 कार्ड अंतोदय कार्ड है। उन्होंने बताया कि आज सांसद वीके सिंह द्वारा लगभग 50 अंतोदय कार्ड धारियों को खाद्यान्न का वितरण करवाया गया, जिसमें 05 किलो राशन प्रति यूनिट दिया गया। जिसके अंतर्गत 2 किलो चावल, 3 किलो गेहूं का वितरण किया गया। साथ में खाद्यान्न ले जाने के लिए निशुल्क बेगो का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, उप जिलाधिकारी सदर डीपी सिंह, सूचना विभाग से गौरव दयाल एवं अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *