Dainik Athah

भगवा फहराने के साथ ही भाजपा विधायकों ने बजाई विधानसभा चुनाव की रणभेरी

– विधानसभा चुनाव के सेमी फाइनल था ब्लाक प्रमुख चुनाव
– ब्लाक प्रमुखों के शपथ ग्रहण के माध्यम से विधायकों ने दिखाई अपनी ताकत
– ब्लाक प्रमुखों के माध्यम से भी होगा अब क्षेत्र का विकास

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। प्रदेश में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंत में हुए ब्लाक प्रमुख चुनाव क्या विधानसभा चुनाव का सेमी फाइनल थे। जिस प्रकार ब्लाक प्रमुखों के शपथ ग्रहण में भीड़ जुटाई गई एवं विकास के वादे हुए वे तो यहीं संकेत दे रहे हैं।
बता दें कि भाजपा ने जिले में ब्लाक प्रमुख की चारों सीटों को जीतकर परचम फहरा दिया है। भोजपुर ब्लाक में विधायक डा. मंजू शिवाच अपनी करीबी सुचेता सिंह को निर्विरोध प्रमुख बनवाने में सफल रही। इसके बाद आयोजित हुए शपथ ग्रहण समारोह में विधायक डा. मंजू शिवाच ही आकर्षण का केंद्र रही। वे ब्लाक प्रमुख सुचेता सिंह के साथ पूरे समय रही। इतना ही नहीं जो भी बधाई देने आ रहे थे उनमें अधिकांश डा. मंजू शिवाच को बधाइयां दे रहे थे। विधायक के भाषणों से यह संकेत मिल रहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव तक विकास कार्य चुनावी प्राथमिकता के आधार पर होंगे।


दूसरी तरफ मुरादनगर ब्लाक में विधायक अजीत पाल त्यागी एवं महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने राजीव त्यागी को ब्लाक प्रमुख बनवाने में सफलता प्राप्त कर ली। राजीव त्यागी एक तरफ जहां संघ से लंबे समय से जुड़े हैं वहीं वे भाजपा में साधारण कार्यकर्ता बनकर रहे हैं। राजीव त्यागी को ब्लाक प्रमुख बनवाकर अजीत पाल त्यागी ने जहां संघ को साधने का काम किया है, वहीं पार्टी को संदेश भी दिया है कि भीतरघात के बावजूद वे पार्टी का ब्लाक प्रमुख बनवाने में सफल हो गये। इसके साथ ही रजापुर ब्लाक में उन्होंने राहुल चौधरी डैनी की पत्नी मीनू मोनिका चौधरी को निर्विरोध प्रमुख बनवाने में सफलता प्राप्त कर ली। इन दोनों ब्लाक प्रमुखों ने अपने भाषणों में संकेत दिया कि विधायक के साथ मिलकर ही पूरे क्षेत्र में विकास का खाका खींचा जायेगा। यदि सीधा कहा जाये तो दोनों प्रमुख विधायक अजीत पाल त्यागी के हिसाब से चलेंगे।
भोजपुर में जहां ब्लाक पर ही शपथ ग्रहण के साथ ही अतिथियों के स्वागत का प्रबंध किया गया था, वहीं मुरादनगर ब्लाक एवं रजापुर ब्लाक में ब्लाक से अलग बड़े कार्यक्रम आयोजित कर भीड़ जुटाई गई थी। भीड़ का सीधा अर्थ है कि विधायकों ने अपनी ताकत का प्रदर्शन शपथ ग्रहण समारोह एवं इसके बाद आयोजित कार्यक्रमों के जरिये किया।


लोनी ब्लाक की बात करें तो वहां पर ब्लाक प्रमुख विधायक नंद किशोर गुर्जर के परिवार की सदस्य वंदना कोमल गुर्जर बनी हैं। शपथ ग्रहण समारोह में शक्ति प्रदर्शन में नंद किशोर ने भी कोई कसर बाकि नहीं रखी। इसके साथ ही संदेश भी दे दिया कि लोनी में अब डबल इंजन के जरिये विकास होगा। जिस प्रकार जीत के बाद एवं शपथ ग्रहण में भीड़ जुटाई गई उसके माध्यम से नंद किशोर ने भी स्पष्ट संकेत देने का प्रयास किया है। अब तो प्रमुख भी उनके घर में ही है। लिहाजा विधायक की प्राथमिकता के आधार पर ही विकास कार्य भी होंगे।
इस प्रकार जिले के पांच में तीन विधायकों ने ब्लाक प्रमुख चुनावों में ताकत दिखाकर अपनी शक्ति का लोहा जनता में एवं संगठन में मनवा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *