Dainik Athah

एसडीएम ने कब्जाई गई रास्ते की भूमि को मुक्त कराया

– सेना के मेजर ने डीएम से की थी लिखित शिकायत
– शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने दिए थे आदेश

अथाह संवादाता

गाजियाबाद। सेना के एक मेजर की शिकायत पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह सख्त कदम उठाते हुए भू माफियाओं के चंगुल से जमीन को मुक्त करा लिया गया। भूमाफियाओं ने गांव दीनानाथ पुर पूठी में मेजर के खेतों तक जाने वाले रास्ते पर कब्जा कर लिया था जिसे उप जिलाधिकारी डीपी सिंह ने कब्जा मुक्त कराया और रास्ते पर लगाई गई बैरिकेडिंग को ध्वस्त कर दिया।
मेजर सोहन वीर सिंह निवासी आर-2/234 राज नगर गाजियाबाद ने जिला अधिकारी को लिखित शिकायत दी कि वे ग्राम दीनानाथपुर पूठी खाता नंबर 00343 एवं खसरा नंबर 293म और खाता नंबर 00030, खसरा नंबर 290, 291, 292 के बतौर बैनामा मालिक व काबिज हैं। उनके द्वारा अपनी भूमि पर जाने वाले रास्ते पर भू माफियाओं के द्वारा अवैध बैरिकेडिंग कर दी गई है। जिससे उनको अपने खेतों में जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने संबंधित शिकायत को तत्काल गंभीरता के साथ लिया और इस संबंध में उप जिलाधिकारी सदर को मौके पर पहुंचकर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। डीएम के निर्देशों के क्रम में उप जिलाधिकारी सदर गाजियाबाद डीपी सिंह द्वारा मौके पर प्रकरण की जांच की गई और जांच के उपरांत जमीन के रास्ते को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराया गया। उन्होंने कहा कि आगे भी प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप अभियान चलाकर भू माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *