Dainik Athah

जापान के ओलंपिक गेम्स में यूपी के 10 खिलाड़ी फहराएंगे जीत का परचम

– राज्य सरकार एकल और टीम गेम में भाग लाने वाले प्रत्येक खिलाड़ियों को देगी 10 लाख रुपये
– एकल खेल में स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़, रजत पाने वालों को 4 करोड़, कांस्य लाने वालों को देगी 2 करोड़ रुपये
– टीम खेल में स्वण पदक विजेताओं को स्वर्ण लाने पर 3 करोड़, रजत लाने पर 2 और कांस्य लाने पर 1 करोड़ रुपये

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। खेलों को बढ़ावा देने वाली प्रदेश सरकार इस साल टोकियो (जापान) में होने वाले ओलंपिक गेम्स में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये देगी। एकल और टीम खेलों में पदक लेकर लौटने वाले खिलाड़ियों का भी उत्साह बढ़ाएगी। यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पधार्ओं में भाग लेने के लिये टोकियो जाएंगे। राज्य सरकार ओलंपिक खेलों में होने वाले एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये, रजत पाने वालों खिलाड़ी को चार करोड़ रुपये और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये देगी।
सीएम योगी ने प्रदेश की कमान संभालने के बाद से लगातार खिलाड़ियों की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की है। खिलाड़ियों की प्रतिभा को और निखारने और सुविधाओं को बढ़ाने का भी काम किया है। सरकार ने टोकियो में आयोजित होने वाले ओलंपिक में टीम खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपये, रजत लाने पर दो करोड़ रुपये और कांस्य लाने पर एक करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया है।
खूब खेलो-खूब बढ़ो मिशन को लेकर यूपी में खिलाड़ियों को राज्य सरकार बहुत मदद दे रही है। खेल में निखार लाने के लिये खिलाड़ियों के बेहतर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण देने वाले विशेषज्ञ कोच नियुक्त किये गये हैं। छात्रावासों में खिलाड़ियों की सहूलियत बढ़ाने के साथ-साथ नए स्टेडियमों का निर्माण भी तेजी से कराया है। गौरतलब है कि अपने कार्यकाल में योगी सरकार ने 19 जनपदों में 16 खेलों के प्रशिक्षण के लिये 44 छात्रावास बनवाए हैं। खेल किट के लिये धनराशि को 1000 से बढ़ाकर 2500 रुपये किया गया है।


– सीएम योगी ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों को दीं ढेर सारी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने जा रही यूपी के खिलाड़ियों को जीत के लिये ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। यूपी से ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में से एथलेटिक्स में मेरठ की प्रियंका गोस्वामी, अन्नू रानी, सीमा पूनिया और चंदौली के शिवपाल सिंह हैं। शूटिंग में मेरठ के सौरभ चौधरी, बुलंदशहर के मेराज अहमद खान भाग लेंगे। बॉक्सिंग में बुलंदशहर के सतीश कुमार, रोईंग में बुलंदशहर के अरविंद सिंह और हॉकी में मेरठ की वंदना कटारिया और वाराणसी के ललित कुमार उपाध्याय शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *