Dainik Athah

भाजपा की ममता त्यागी का निर्विरोध निर्वाचन तय, औपचारिकता शेष

– गाजियाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: सपा- रालोद प्रत्याशी नहीं कर सके नामांकन
– विधायक असलम चौधरी ने लगाया आरोप अजीत पाल त्यागी- बृजपाल तेवतिया ले गये वोट

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा- रालोद मिलकर भी भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकी। गठबंधन की प्रत्याशी नसीम बेगम नामांकन भी नहीं कर सकी। इस स्थिति में भाजपा प्रत्याशी ममता त्यागी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। बस औपचारिकता शेष रह गई है। वहीं समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी नसीम बेगम के पति एवं बसपा के निलंबित विधायक असलम चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक अजीत पाल त्यागी एवं वरिष्ठ नेता बृजपाल तेवतिया उनके एक प्रस्तावक को होटल से उठाकर ले गये। इस मामले में अजीत पाल त्यागी की होटल के सामने खड़े हुए वीडियो भी वायरल हो रही है।
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने पार्टी के पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष बसंत त्यागी की पत्नी ममता त्यागी को प्रत्याशी बनाया था। शनिवार को सुबह भाजपा के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारियों के साथ ही केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह, जिला प्रभारी सत्येंद्र शिशौदिया, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल, विधायक सुनील शर्मा, अजीत पाल त्यागी, नंद किशोर गुर्जर, डा. मंजू शिवाच, मोदीनगर नगर पालिका चेयरमैन अशोक माहेश्वरी, लोनी नगर पालिका चेयरमैन रंजीता धामा, खोड़ा नगर पालिका चेयरमैन रीना भाटी समेत सभी एकत्र हुए। यहां से दोनों अध्यक्षों के साथ ही सांसद, विधायक कलक्ट्रेट पहुंचे तथा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को ममता त्यागी ने दो सैट में नामांकन पत्र के दो सैट सौंपे। नामांकन में प्रस्ताव एवं अनुमोदक में परमिता कसाना, अंशु मावी एवं बसपा के जिला पंचायत सदस्य शौकेंद्र चौधरी रहे।
नामांकन पत्र भरे जाने के बाद भाजपा के जिला प्रभारी सत्येंद्र शिशौदिया ने कहा कि अधिकांश जिला पंचायत सदस्य भाजपा प्रत्याशी ममता त्यागी के साथ है। सभी जिला पंचायत सदस्य विकास एवं राष्टÑवाद के मुद्दे पर एक साथ है। इस स्थिति में ममता त्यागी की जीत सुनिश्चित है।


– नामांकन के लिए नहीं पहुंची नसीम बेगम
अपराह्न तीन बजे तक जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही मीडियाकर्मी कलेक्ट्रेट में जमे रहे कि नसीम बेगम नामांकन के लिए आयेगी। लेकिन वे नामांकन के लिए नहीं पहुंच सकी। प्रत्याशी के विधायक पति असलम चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक अजीत पाल त्यागी एवं भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया उनकी वोट को उठाकर ले गये।


– सपा कार्यकर्ताओं ने होटल के बाहर दिया धरना, लगाया बंधक बनाने का आरोप
दूसरी तरफ सपा कार्यकर्ताओं ने साहिबाबाद स्थित कंट्री इन होटल के बाहर यह कहते हुए प्रदर्शन किया कि पुलिस- प्रशासन एवं भाजपा ने उनकी जिला पंचायत सदस्य रजनी जाटव को बंधक बनाया हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस- प्रशासन एवं भाजपा मिलकर यह चाहते हैं कि भाजपा के खिलाफ कोई नामांकन न हो। धरने पर बसपा के निलंबित विधायक एवं सपा प्रत्याशी नसीम बेगम के पति असलम चौधरी, सपा जिलाध्यक्ष राशिद मलिक, महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी, वीरेंद्र यादव समेत सपा के अधिकांश नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


– विधायक अजीत पाल त्यागी- बृजपाल तेवतिया ले गये वोट
असमल चौधरी ने आरोप लगाया कि होटल से उनकी वोट रजनी जाटव को मुरादनगर से भाजपा विधायक अजीत पाल त्यागी, भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया होटल से चोरी छुपे ले गये। इस आरोप पर विधायक अजीत पाल त्यागी ने कहा कि जब विपक्ष के पास प्रस्तावक एवं अनुमोदक तक नहीं है इस स्थिति में वह कुछ भी आरोप लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अजीत पाल व बृजपाल के एक साथ होने का आरोप सुनकर कोई भी हंसे बगैर नहीं रहेगा।


– नामांकन के दौरान कलक्ट्रेट पर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
नामांकन के दौरान कलक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। इस दौरान सीओ कविनगर अभय मिश्रा जहां खुद मोर्चा संभाले हुए थे, वहीं थाना प्रभारी कविनगर एवं सिहानी गेट भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ तैनात रहे। इस दौरान केवल नामांकन करने वालों को निर्धारित संख्या में ही कलक्ट्रेट में जाने दिया गया।


– 29 को होगी निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में नामांकन वापस लेने की तिथि 29 जून है। उसी दिन अपराह्न तीन बजे के बाद भाजपा प्रत्याशी ममता त्यागी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *