Dainik Athah

निगम ने सफाई कराकर नालों में लगाई जाली

अथाह संवादाता: गाजियाबाद। नगर निगम शहर के नालों की सफाई कराकर उन पर जाली लगा रहा है। निगम अधिकारी मानसून के दौरान शहर में जलभराव नहीं होने का दावा कर रहा है। ज्यादातर नालों की सफाई का दावा किया जा रहा है।



नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि प्रत्येक जोन में नालों की सफाई बड़े स्तर पर कराई गई है। सफाई के साथ उनमें जाली लगाई है ताकि कूड़े को एक स्थान पर रोक कर साफ किया जा सके। आगे कूड़ा जाकर गंदगी या जलभराव की स्थिति पैदा न करे। कविनगर जोन के 92 में से 87 नालों की सफाई पूरी हो गई है। नालों से निकलने वाली सिल्ट को तत्काल हटाया जा रहा है। वसुंधरा जोन 141 नाले हैं। सभी नालों की सफाई कर दी गई। ब्रिज बिहार से होते हुए होटल कंट्री इन तक नाली की सफाई पूरी हो गई।

भूषण स्टील वैशाली सेक्टर एक से एलिवेटेड के नीचे गाजीपुर तक नाले की सफाई का काम पूरा हो गया। मोहन नगर जोन के 118 में से 112 नाले साफ हो गए। अन्य नालों की सफाई का काम चल रहा है। सिटी जोन में 97 में से 91 नाले साफ हो चुके हैं। इनमें कैला भट्टा में हिंडन विहार महामाया स्टेडियम के गेट से मोर्चरी हिंडन घाट तक का नाला साफ हो गया। पटेल नगर सेकंड में मेरठ तिराहे से सेवा नगर मोड लाल बत्ती तक का नाला साफ करा दिया गया। विजयनगर में 67 में से 65 नाले साफ हो चुके हैं। शहर के शत-प्रतिशत नालों पर सफाई का काम लगभग पूरा हो गया। नगर आयुक्त ने बताया कि शहर में यदि कोई नाला या पुलिया साफ होने से रह गई है तो उसकी सूचना दी जाए ताकि उसे साफ कराया जा सके। नगर आयुक्त ने बताया कि नालों की पुलिया पर लोहे की जाली लगाई जा रही है। इससे नाले की सफाई आसानी से की जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *