Dainik Athah

इस बार नयी रणनीति के साथ प्रदेश में डेरा डाले हैं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री

– बीएल संतोष- राधा मोहन का तीन दिवसीय लख्रनऊ दौरा
– मंत्रिमंडल में फेरबदल के साथ ही विस्तार की लग रही अटकलें
– कोर कमेटी की बैठक के बाद नेताओं- मंत्रियों से होगी उनकी मुलाकात

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष एवं प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह के एक बार फिर राजधानी में डेरा डालने के बाद तहजीब की इस नगरी में भाजपा में सरगर्मी बढ़ गई है। आज होने वाली कोर कमेटी की बैठक में क्या निर्णय होते हैं इसके ऊपर सभी की निगाह लगी है। इसके साथ ही मंत्रिमंडल को लेकर फिर से सुगबुगाहट शुरू हो गई है।


बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही भाजपा के दोनों नेता तीन दिन तक राजधानी में डेरा डाले रहे। इस दौरान दिये गये निर्देशों के बाद जहां प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में भारी बदलाव हुए। इसके साथ ही विभिन्न निगमों एवं आयोगों के खाली पदों को भरा गया। अब इस बार लखनऊ में संघ पदाधिकारियों से मिलने, कोविड व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद भाजपा कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हो रही है। बैठक में दोनों राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल बैठक में मौजूद है।


भाजपा सूत्रों के अनुसार अगले दो दिन में बीएल प्रदेश सरकार के कुछ मंत्रियों के साथ ही पार्टी के नेताओं एवं संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इन बैठकों के बाद ही उन्हें पता चलेगा कि सरकार के रवैये एवं ब्यूरोक्रेसी के रवैये में क्या बदलाव आया है। सूत्रों की मानें तो आला अधिकारियों में अभी बदलाव न होने से अनेक मंत्री संतुष्ट नहीं है। वे इस मुद्दे को फिर उठायेंगे।


इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं केबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिस प्रकार बयान दिया है कि भाजपा किसी चेहरे को मुख्यमंत्री के लिए आगे कर चुनाव नहीं लड़ती उसने संकेत दिये हैं कि योगी आदित्यनाथ के चेहरे को लेकर को लेकर केशव मौर्य अभी तैयार नहीं है। बीएल इस मामले में कितना संतुष्ट कर सकते हैं यह भी देखने वाली बात होगी। इसके साथ ही दोनों के आने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार एवं फेरबदल को लेकर फिर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। सूत्रों पर भरोसा करें तो इसी माह के अंत तक इस बदलाव पर भी भाजपा नेतृत्व की मुहर लग जायेगी। मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बाद मंत्री बनने की चाहत वाले अनेक विधायक एवं विधान परिषद सदस्यों ने लखनऊ में डेरा डाल दिया है। अगले दो दिन में कितनी बातें छनकर बाहर आती है यह तो वक्त ही बतायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *