Dainik Athah

सपा राज में 6.9 फीसद से बढ़ने वाली उप्र की जीडीपी 5.6 पर आ गई: अखिलेश

– भाजपा राज में प्रदेश विकास में लगातार पिछड़ रहा है

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में उत्तर प्रदेश विकास के हर मानदंड से लगातार पिछड़ता चला गया है। प्रदेश की खुशहाली का बुरी तरह सत्यानाश किया गया है। समाजवादी सरकार में 6.9 प्रतिशत की दर से बढ़ने वाली उत्तर प्रदेश की जीडीपी 2017 से 2020 के बीच घटकर 5.6 प्रतिशत दर पर आ गई है। मुख्यमंत्री जी के सर्वतोमुखी विकास के थोथे ढोल की पोल इससे भी खुलती है कि जहां जीडीपी में गिरावट दर्ज हुई है वहीं बेरोजगारी में भारी वृद्धि हुई है। 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे चले गए हैं।


सच तो यह है कि अब भाजपा सरकार ने बिना कोई काम किये उत्तर प्रदेश का साढ़े चार वर्ष का समय बर्बाद कर दिया। विकास कार्य ठप हैं। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल दिखाई दे रही है। भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा भी जनता की निगाह में उजागर हो चुका है। साढ़े चार वर्ष हो गए जनता अच्छे दिनों की उम्मीद लगाए बैठी रही। उसे निराशा और हताशा ही हाथ लगी है। दुनिया भर में भाजपा ने प्रदेश की बदनामी कराई है। अपनी बात और अपने वादे से मुकर जाना भाजपा की आदत में शामिल है। चुनाव घोषणा पत्र, जिसे भाजपा ने संकल्प पत्र बताया में भाजपा ने युवाओं को लैपटाप देने, एक जीबी का इंटरनेट डाटा देने का वायदा किया था। कभी चार लाख तो कभी एक लाख नौकरियां देने का छलावा भी दिया जा रहा है। इन्वेस्टमेंट मीट समिट के बहाने प्रदेश में भारी निवेश के वादे भी किए जा रहे हैं लेकिन जमीन पर न तो एक उद्योग लगा और नहीं कहीं पूंजी निवेश होने का पता चल रहा है। आज सत्ताधारी सोच रहे हैं कि काश वो ह्यभ्रष्टाचार का नाम बदल सकते और झूठ के रंगह्य भी। हर आस्थावान अपने को ठगा महसूस कर रहा है।


सपा प्रमुख ने कहा समाजवादी पार्टी की सरकार ने अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 और महिला सशक्तिकरण के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन शुरू की थी ताकि अपराधों पर नियंत्रण रहे। भाजपा सरकार ने उन्हें निष्क्रिय बना दिया। यूपी डायल 100 नंबर को 112 बनाकर भाजपा सो गई। उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के झूठ-फरेब से तंग आ गई है। उसके सब्र का बांध टूट चला है। वह अब किसी प्रलोभन अथवा बहकावे में आने वाली नहीं है। उसने 2022 में समाजवादी पार्टी को गद्दी पर बिठाने और भाजपा को गद्दी से उतारने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा इस बार समाजवादी पार्टी 350 सीटों से अधिक जनता के समर्थन से जीतने का लक्ष्य पूरा करेगी। जब भाजपा बिना विकास किए बहुमत ला सकती है तो समाजवादी पार्टी ने तो अपनी सरकार में रिकार्ड विकास कार्य किए हैं और जनता को कभी धोखे में नहीं रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *