Dainik Athah

कोरोना संक्रमण: भाजपा के नौ में से छह जनप्रतिनिधि नहीं कर रहे संक्रमण रोकने के लिए निधि का उपयोग

भाजपा के तीन विधायकों ने ही आॅक्सीजन प्लांट- कंसंट्रेटर के लिए दिया योगदान

अतुल गर्ग, अजीत पाल त्यागी ने आॅक्सीजन प्लांट, सुनील शर्मा ने आॅक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए निधि में से दिया सहयोग

तीन सांसद एवं इतने ही विधायकों ने अपनी निधि से भी धन अवमुक्त करने में दिखाई कंजूसी

अशोक ओझा
गाजियाबाद।
भारत सहित पूरी दुनिया वैश्विक महामाारी कोरोना से जूझ रही है। कोरोना संक्रमण के चलते गाजियाबाद जिले में ही प्रतिदिन सैकड़ों लोग इसके शिकार हो रहे हैं तथा सैकड़ों लोग अब तक मौत के आगोश में समा चुके हैं। जिले के कई जन प्रतिनिधि ऐसे हैं जो खबरों में बने रहने के लिए आये दिन कुछ ऐसा करते हैं कि वे मीडिया की सुर्खियां बटौर लें। लेकिन जब महामारा फैली हुई हो तब ये लोग अपने पास से तो नहीं अपनी निधि से योगदान देकर जनता का भला कर सकते हैं तथा स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के साथ ही सरकार का संकट कम कर सकते हैं। जिले के नौ जनप्रतिनिधियों में से मात्र तीन ही ऐसे है जिन्होंने अपनी विधायक निधि से कोरोना जैसी महामारी पर नियंत्रण के लिए सहयोग किया है।

बता दें कि गाजियाबाद जिले में तीन सांसद है। इनमें गाजियाबाद सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, बागपत सांसद डा. सत्यपाल सिंह एवं राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल शामिल है। सत्यपाल सिंह के क्षेत्र में मोदीनगर विधानसभा आती है। इसके साथ ही छह विधायक अतुल गर्ग, सुनील शर्मा, अजीत पाल त्यागी, डा. मंजू शिवाच एवं विधान परिषद सदस्य दिनेश गोयल है। सभी को क्षेत्र के विकास के लिए निधि मिलती है। लेकिन इनमें नौ जनप्रतिनिधियों में से मात्र तीन विधायकों गाजियाबाद के अतुल गर्ग ने आॅक्सीजन प्लांट के लिए 50 लाख रुपये, मुरादनगर के अजीत पाल त्यागी ने भी आॅक्सीजन प्लांट के लिए 35 लाख रुपये तथा साहिबाबाद के सुनील शर्मा ने आॅक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए 30 लाख अवमुक्त करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र भेजा है। इनके प्रस्ताव पर काम भी शुरू हो गया है। लेकिन अन्य तीन विधायकों एवं तीन सांसदों ने भी अपने पास से तो दूर निधि से भी कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कोई योगदान नहीं दिया है।

यह स्थिति बताती है कि जिले के जन प्रतिनिधि अपने क्षेत्र की जनता के लिए कितने चिंतित है। जबकि सांसद एवं विधायक निधि का पैसा उन्हें सरकार ने ही दिया है, वह भी क्षेत्र के विकास के लिए।

हमें विधायक अतुल गर्ग ने आक्सीजन प्लांट के लिए 50 लाख रुपये, अजीत पाल त्यागी ने आॅक्क्सीजन प्लांट के लिए 35 लाख रुपये एवं सुनील शर्मा ने आक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए 30 लाख रुपये क्षेत्र विकास निधि से अवमुुक्त करने के लिए पत्र भेजा है। अन्य किसी विधायक अथवा सांसद का पत्र नहीं प्राप्त हुआ है।–पीएन दीक्षित, परियोजना निदेशक गाजियाबाद

हमें दो विधायकों अतुल गर्ग एवं अजीत पाल त्यागी ने आॅक्सीजन प्लांट एवं विधायक सुनील शर्मा ने आॅक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए धन दिया है। इनके प्रस्तावों पर काम शुरू हो गया है। अन्य किसी जनप्रतिनिधि से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।–ूएनके गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *