Dainik Athah

पुलिस अस्पताल के चिकित्सक के साथ ही एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने की लोगों की जांच

कोरोना संक्रमण काल में गाजियाबाद पुलिस भी आयोजित कर रही स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

भोजपुर व फरीदनगर में 245 लोगों के लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई

निवाड़ी- मोदीनगर के पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान जबकि स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है ऐसे समय में आम लोगों को आॅक्सीजन सिलेंडर दिलवाने, अस्पतालों में बेड दिलवाने के साथ ही दवाओं की कालाबाजारी रोकने वाली पुलिस ने अब ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य जांच का जिम्मा संभालकर एक कीर्तिमान कायम किया है। पुलिस अस्पताल के चिकित्सक के साथ ही आईपीएस अधिकारी एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने खुद 245 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में देश ही नहीं जिले एवं मोदीनगर क्षेत्र के अधिकांश चिकित्सक अपने घर बैठ गये हैं। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोग खासे परेशान है। एक कारण यह भी है कि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ लगी है। ऐसे में एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने जिले में एक नया इतिहास लिख दिया। बुधवार को उन्होंने स्वयं एवं गाजियाबाद पुलिस अस्पताल के चिकित्सक डा. प्रदीप को साथ लेकर भोजपुर एवं फरीदनगर में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया। इस शिविर में 245 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसके साथ ही मास्क, सैनिटाइजर और मेडिकल किट का भी वितरण किया गया।


इसके बाद डा. ईरज राजा ने पुलिस अस्पताल के डाक्टर के साथ थाना भोजपुर, निवाड़ी और मोदीनगर के पुलिस कर्मियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने ग्राम वासियों और पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने और किसी भी तरह के खांसी, जुकाम, बुखार इत्यादि लक्षण होने पर तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केंद्र जा कर परीक्षण कराने की सलाह दी। डा. ईरज राजा ने जनता को वैक्सीन लगवाने एवं उसके फायदों के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया। यहां पर यह बता दें कि डा. ईरज राजा खुद एमबीबीएस डॉक्टर है। भारतीय पुलिस सेवा में आने से पूर्व वे बिजनौर जिले में पांच वर्ष तक सरकारी अस्पताल में चिकित्सक के रूप में सेवा दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *