Dainik Athah

इन्हें मरीजों की जान बचाकर मिल रही है खुशी

राजनगर एक्सटेंशन की अजनारा इंटीग्रटिड सोसायटी में बनाई गई सुविधा

यदि प्रशासन सहयोग करें तो राजनगर एक्सटेंशन का पूरा क्षेत्र लेंगे संभाल: दुष्यंत शर्मा

अथाह संवाददाता
एक तरफ जहां लोग बेड एवं आक्सीजन न मिलने से जान दे रहे हैं, वहीं ऐसे भी लोग है जो अपने पास से पैसा खर्च करने के साथ ही लोगों की जान बचाने का पुण्य कार्य कर रहे हैं। यह व्यक्ति है अजनारा इंटीग्रेटिड सोसायटी के निवासी दुष्यंत शर्मा।

मूल रूप से मोदीनगर के रहने वाले दुष्यंत शर्मा इस समय अजनारा इंटीग्रेटिड सोसायटी में रहते हैं। यह सोसायटी उस समय चर्चा में आई जब यहां कोरोना विस्फोट हुआ तथा एक सौ लोग इसकी चपेट में आ गये तथा कई की मौत हो गई। उस समय दुष्यंत शर्मा ने ही मीडिया का ध्यान आकर्षित किया जिसके बाद सोसायटी को सील किया गया था।

सोसायटी में अब भी लगातार कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। अब जबकि गाजियाबाद के साथ ही पूरे दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में आॅक्सीजन के साथ ही बेड की किल्लत हो गई है ऐसे समय में दुष्यंत शर्मा ने अजनारा के ही क्लब को अस्पताल के रूप में बदल दिया। इसमें उनके साथ सोसायटी के उपाध्यक्ष राहुल गर्ग, सचिव केके यादव एवं सौरभ रस्तौगी भी शामिल है।
इस टीम ने दुष्यंत शर्मा के नेतृत्व में काम करते हुए क्लब में आईसोलेशन की व्यवस्था की है। इसके साथ ही मरीजों को ड्रीप लगाना, आॅक्सीजन की व्यवस्था करना एवं अस्पतालों में बेड दिलवाने में मदद करना भी शामिल है। दुष्यंत बताते हैं कि वे अब तक चार लोगों को अस्पतालों में भर्ती करवा चुके हैं तथा करीब दस लोगों का उपचार किया जा चुका है।

दुष्यंत शर्मा बताते हैं कि यदि प्रशासन का सहयोग मिल जाये तो पूरे राजनगर एक्सटेंशन के लोगों की वे इसी प्रकार मदद करने को भी तैयार है। दुष्यंत शर्मा का मुख्य काम फायर फाइटिंग का है। उनका कार्यालय राजनगर के आरडीसी में है। लेकिन वे इस समय अपना काम छोड़ मरीजों की जान बचाने में जुट गये हैं। इसमें किसी प्रकार का चंदा करने के स्थान पर वे पैसा भी अपने पास से खर्च कर रहे हैं। वे कहते हैं मरीजों की जान बचाकर उन्हें आत्मिक शांति मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *