Dainik Athah

विश्व दिव्यांग दिवस पर जीवन आशा अस्पताल में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

खेल के हर क्षेत्र में साबित किया हम किसी से कम नहीं

मुरादनगर गंग नहर स्थित जीवन आशा अस्पताल में सक्षम 2020 का हुआ आयोजन

अथाह संवाददाता,मुरादनगर।
दिव्यांगों जब कृत्रिम हाथ व पैर लगने के बाद दौड़ते, नाचते- कूदते देखा तो यह विश्वास करना कठिन था कि कुछ माह पूर्व यह दिव्यांग चलने में असमर्थ था अथवा इसका हाथ नहीं था। लेकिन सौरभ सागर सेवा संस्थान के सौजन्य से चल रहे जीवन आशा अस्पताल ने जैसे इनकी जिंदगी ही बदल दी। अब ये दिव्यांग नहीं रहे। ये भी आम लोगों जैसा जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

यह सबकुछ रविवार को देखा जब परम पूज्य संस्कार प्रणेता मुनि श्री 108 सौरभ सागर महाराज की प्रेरणा एवं आशीर्वाद से निर्मित जीवन आशा अस्पताल जो गाजियाबाद जिले में मुरादनगर गंग नहर पर श्री मंशापूर्ण महावीर क्षेत्र में स्थापित है वहां विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का सक्षम 2020 में जाने का अवसर मिला। जीवन आशा अस्पताल द्वारा आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं जिसमें क्रिकेट, बैडमिंटन, दौड़ और भी अनेक प्रतियोगिताओं के साथ आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इन खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उन्हीं दिव्यांगों ने भाग लिया जिन्हें जीवन आशा अस्पताल में ही कृत्रिम अंग लगाये गये हैं। इनका जोश एवं हुनर देखकर अतिथियों के साथ ही सभी लोग आश्चर्य चकित थे।

सभी प्रतियोगिताओं में विजयी टीम एवं सदस्यों को सौरभ सागर सेवा संस्थान द्वारा पुरस्कृत किया गया। खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, वरिष्ठ आईएएस विक्रांत पांडे, समाज सेवा में अग्रणी नाम अजीत पात्रा एवं यशोदा अस्ताल के चेयरमैन व समाजसेवी पीएन अरोड़ा ने किये। इन्होंने पुरस्कार वितरण के बाद स्वयं को गोरवान्वित महसूस किया।

सौरभ सागर सेवा संस्थान के चेयरमैन अशोक जैन ने बताया कि जीवन आशा अस्पताल में दिव्यांग व्यक्तियों का इलाज तो निशुल्क होता ही है साथ ही साथ गुरुदेव के आशीर्वाद से इसी क्रम में अगले कुछ सालों में यहां कैंसर हॉस्पिटल का भी निर्माण होगा जहां कैंसर का भी निशुल्क इलाज किया जाएगा।

आयोजन में सौरभ सागर सेवा संस्थान के आधार स्तंभ अशोक जैन सीए एवं महासचिव जम्बू प्रसाद जैन, संजय जैन, पंकज जैन, नीतू जैन, यथार्थ जैन, अंशिका जैन एवं समस्त जीवन आशा हॉस्पिटल परिवार का विशिष्ट योगदान रहा। कोविड-19 की सरकारी गाइड लाइन का पालन करते हुए सादगी के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके साथ ही जिनवाणी चैनल एवं फेसबुक पर इसका लाइव प्रसारण किया गया। लाइव कार्यक्रम में ही अनेक लोगों ने दान देने की घोषणा भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *