Dainik Athah

Pak ने की नापाक हरकत, भारतीय सेना ने जवाबी कारवाई में दिया मुँहतोड़ जवाब

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत। दिवाली से एक दिन पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को किया सीजफायर उल्लंघन। उसके जवाब में भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने एलओसी पर पाकिस्तान के कई बंकर, फ्यूल डंप, लॉन्च पैड पलभर में तबाह कर दिए।

वीडियो में साफ दिख रहा है की किस तरह भारतीय सेना ने पाक की नापाक हरकत का करारा जवाब दिया है। वीडियो में पाकिस्तानी बंकर पल भर में तभा होता हुआ दिख रहा हैं।

हर साल पाकिस्तान की तरफ से दिवाली से पहले आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में एलओसी पर जबरदस्त सीजफायर उल्लंघन किया गया। इस घटना में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। वहीं इस गोलीबारी में कुछ आम नागरिकों की भी मौत हुई है।

भारत की तरफ से की गई जवाबी कारवाई में पाकिस्तान के सात सैनिकों के मारे जाने की खबर है। मारे गए पाकिस्तानी जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं। वहीं लगभग दर्जन भर पाकिस्तान जवान घायल हुए हैं।

पाकिस्तान ने पिछले साल की तुलना में इस साल अबतक 4052 सीजफायर उल्लंघन के मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले साल सीजफायर के 3233 मामले सामने आए थे। उकसावे के मकसद से केरन, उरी, नौगाम सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया।

सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से जानबूझकर आम नागरिकों को निशाना बनाया गया। सेना के मुताबिक कई इलाकों में संदिग्ध गतिविधियां गौर करने के बाद सेना ने मुस्तैदी बढ़ा दी जिसके बाद घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *