Dainik Athah

जिला प्रशासन की अनोखी पहल: पटाखों से करें तौबा मिट्टी के दीयों का बांटे तोहफा: DM Ghaziabad

अथाह संवाददाता, Ghaziabad एनसीआर क्षेत्र में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए एनजीटी द्वारा 30 नवंबर तक पटाखों पर लगाई गई पाबंदी के मद्देनजर (Ghaziabad) जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने कलेक्ट्रेट परिसर में मिट्टी के दीयों का स्टार लगवाया। जहां दीयों के साथ-साथ घर में रखी जाने वाली मिट्टी से बनी भगवानों की मूर्तियों दीपावली पर घर का सजावटी सामान लगाया गया।

खरीदारी की शुरुआत जिलाधिकारी ने स्वयं स्टॉल पर जाकर मिट्टी के 50 दिए खरीदे तथा मिट्टी से बने दीयों की बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य डीएम द्वारा व्यवस्था कराई गई । उन्होंने जिले में बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए लोगों से अपील की कि दीपावली के त्यौहार को अपने घरों में पटाखों के बजाय दीए जलाकर सादगी से मनाएं। वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए आतिशबाजी ना छुड़ाएं ।

स्टॉल में 8000 दिए बिके। पंकज प्रजापति ने बताया कि कलेक्ट्रेट में अधिकारी कर्मचारियों द्वारा दिए खरीदे जाने की खबर उसे ग्राहक से मिली और देखते-देखते उनकी पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार अधिक बिक्री हुई।

जिला अधिकारी से जो भी फरियादी मिलने आया डीएम ने उन्हें 10 दिए तोहफे के रुप में गिफ्ट करते हुए उनसे परिसर में लगे स्टाल से दिए खरीदने की अपील की।  उन्होंने प्रांगण में स्टाल से सौ सौ रुपए के दिए खरीदे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, एडीएम वित्त यशवर्धन श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य, एडीएम कमलेश कुमार उप जिलाधिकारी सदर, नगर मजिस्ट्रेट व विकास भवन के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Ghaziabad News ——————– Ghaziabad News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *