Dainik Athah

PUBG Mobile की हुई भारत वापसी

PUBG Corporation के मुताबिक़ भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कहा है की वो इस बार किसी चीनी कंपनी के साथ कोई टायप नहीं करेगी।

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। भारत में PUBG Mobile की जलद होगी वापसी। साउथ कोरियन निर्मित PUBG कॉर्पोरेशन ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी भारतीय गैमिंग मार्केट के लिए रौचक और बहतरीन नया गेम लेकर आ रही है जिससे भातीय गेमिंग मारकेट को धियान में रखते हुए बनाया गया है। कंपनी ने दवा किया है की वो इस बार किसी चीनी कंपनी के साथ कोई टायप नहीं करेगी।

कंपनी के मुताबिक़ भारत में PUBG Mobile India को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने बताया है कि ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को धियान में रखते हुए और भारतीय नियमो को फ़ॉलो करते हुए कंपनी pubg mobile गेम को भारत में नए सिरे से लॉन्च करेगी। साथ ही कंपनी भारत में बड़ा निवेश करने को भी तैयार है।

PUBG Corporation द्वारा जारी की गई ऑफिशियल प्रेस रीलिज में लिखा गया है, ‘Players Unknown Battleground (PUBG) के किएटर PUBG Corporation, जो साउथ कोरियन कंपनी Krafton की सबसिडरी है, आज ऐलान करते हैं कि भारत में PUBG Mobile India लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

PUBG Corporation के अनुसार PUBG Mobile India भारत के लिए ख़ास तौर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने ये भी लिखा है कि ये यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का मौक़ा देगा।

PUBG Mobile

PUBG Corporation ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगी ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीक़े से कम्यनिकेट किया जा सके। भारत की PUBG कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग करेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएँगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहाँ गेमिंग सर्विस चलाएगी।

हाल ही में pubg मोबाइल को भारत बैन कर दिया गया था। चूंकि भारत में डेटा सुरक्षा और चीन से टेंशन की वजह से इसे बैन कर दिया गया था। यही कारण है की कंपनी भारत में इस बार अपने पुराने पब्लिशर Tenncent के साथ नहीं उतर रही है। हालांकि दूसरे देशों में कंपनी टेंसेंट के साथ काम करती रहेगी।

PUBG Mobile

PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि हेल्दी गेम प्ले का इन्वायरमेंट तैयार करने केलिए इन गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा और इसमें लोकल नीड्स रिफ्लेक्ट किए जाएँगे। इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज़ से कस्टमाइज़ किया जाएगा।

PUBG Mobile

हालांकि कंपनी ने अभी तक नहीं बताया है कि ये गेम भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के आधिकारिक स्टेटमेंट में ये ज़रूर कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *