Dainik Athah

अब डीलर के माध्यम से होगा नए Vehicles का Online registration

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। जनपद में नए वाहनों (Vehicles) का पंजीयन ऑनलाइन (Online registration) माध्यम से पेपर प्लेट व्यवस्था के तहत संपादित कराए जाने के संबंध में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में जिले के समस्त डीलर्स की बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में की गई। बैठक में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विश्वजीत सिंह के साथ-साथ जनपद के डीलर उपस्थित रहे।

पेपर लेस व्यवस्था में नए वाहनों (Vehicles) के पंजीयन (registration) के लिए प्रपत्र के ऑनलाइन (Online) अपलोड किए जाने से लेकर वाहन के पंजीयन (registration) के अप्रूवल तक आ रहे ऑनलाइन (Online) समस्याओं के बारे में जिलाधिकारी ने दो दिन में लिखित में जवाब मांगा है।

इस व्यवस्था में नए वाहनों (Vehicles) के पंजीयन से संबंधित प्रपत्र को जनपद के डीलर द्वारा डिजिटल सिग्नेचर से सत्यापित किया जाएगा और वाहन 4 सॉफ्टवेयर के माध्यम से आरटीओ गाजियाबाद के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

अपलोड किए गए प्रपत्र का ऑनलाइन (Online) सत्यापन होने के उपरांत परिवहन कार्यालय द्वारा उस वाहन के पंजीयन (registration) को अप्रूव कर दिया जाएगा तथा उस वाहन को एक पंजीयन (registration) नंबर जारी हो जाएगा।

वर्तमान व्यवस्था में नए वाहनों (Vehicles) के पंजीयन (registration) से संबंधित पत्रावली डीलर्स द्वारा कार्यालय में जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अब वाहन से संबंधित पत्रावली संबंधित डीलर के शोरूम पर ही जमा रहेगी। इस प्रकार नए वाहनों (Vehicles) का पंजीयन (registration) जनपद के डीलर के माध्यम से ऑनलाइन (Online) पेपर लेस व्यवस्था के तहत परिवहन कार्यालय द्वारा संपादित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *