Dainik Athah

US Election: बाइडेन जीत से कुछ वोटो दूर, ट्रंप को जीत के लिए चाहिए जादुई आकड़े

अथाह ब्यूरो नई दिल्ली। अमेरिका (US Election) में चल रहे राष्ट्रपति चुनाव में कांटे की टक्कर चल रहा है। अभी तक आए रुझानों के मुताबिक डेमोक्रेट्स पार्टी के प्रत्याशी जो बाइडेन जीत के करीब नजर आ रहे हैं। वह इलेक्टोरल वोट के बहुमत से सिर्फ 6 वोट ही दूर हैं। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब भी कुछ राज्यों में आगे नजर आ रहे हैं। हालाकि अंत में जाकर ऐसी स्थिति भी उत्पन हो सकती है जिसमें ट्रंप बहुमत के आंकड़े को पार भी कर सकते हैं।

US Election

अभी तक की स्थिति

US Election में मौजूदा स्थिति की बात करे तो जो बाइडेन को कुल 264 इलेक्टोरल वोट मिले हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप की यथात स्थिति वैसे के वैसे है उन्हें कुल 214 वोटों ही अभी तक मिले हैं। जादुई आकड़े तक पहुँचने के लिए जो बाइडेन को सिर्फ 6 वोट चाहिए और 56 वोट डोनाल्ड ट्रंप को चाहिए।

किन राज्यों में काउंटिंग जारी है?

US Election में अभी तक 5 राज्यों में काउंटिंग जारी है, जिसमे से अधिकतर राज्यों में डोनाल्ड ट्रंप आगे चल रहे हैं ऐसे में अंत में नतीजा उनके ही पक्ष में हो सकता है।


•    पेंसिलवेनिया – 20 वोट – डोनाल्ड ट्रंप आगे
•    नॉर्थ कैरोलिना – 15 वोट – डोनाल्ड ट्रंप आगे 
•    जॉर्जिया – 16 वोट – डोनाल्ड ट्रंप आगे 
•    अलास्का – 3 वोट – डोनाल्ड ट्रंप आगे 
•    नेवादा – 6 वोट – जो बाइडेन आगे 

मौजूदा स्थिति के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में 54 वोट जा रहे हैं जबकि बहुमत के लिए उन्हें 56 वोट चाहिए. लेकिन जो बाइडेन के पक्ष में 6 वोट जा रहे हैं जिनकी उन्हें जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *