Dainik Athah

राजनाथ सिंह ने बिहार के चार विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को किया संबोधित

गिलगित-बाल्टिस्तान समेत पूरा पीओके भारत का अभिन्न अंग: राजनाथ सिंह

कांग्रेस व पाक पर जमकर साधा निशाना

जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ देख भाजपा में खुशी

अथाह ब्यूरो
पटना।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि – गिलगित-बाल्टिस्तान समेत पूरा पीओके भारत का अभिन्न अंग है। इनके ऊपर पाकिस्तान ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है। राजनाथ सिंह सोमवार को बिहार में चार विधानसभा क्षेत्रों (चिरैया, सुगौली, बथनहा और खजौली) में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

जनसभाओं में उमड़ी भीड़ उत्साह देख कर राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरा यह विश्वास पक्का हो गया है कि बिहार में फिर से राजग की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कांग्रेस- राजद के पास विकास का कोई ऐजेंडा नहीं है। बिहार के विकास के बिना भारत का विकास संभव नहीं होगा।

देश के रक्षा मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा राजनीति में नेता के पास दूर दृष्टि होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने पहला काम किया कि सबका बैंकों में खाता खोला गया। किसी ने नहीं सोचा कि घर घर में शौचालय होना चाहिए लेकिन मोदी ने ऐसा सोचा और गांव-गांव में हमारी माता- बहनों को दिक़्कत नहीं हो इसके लिए घर- घर में शौचालय बनवाये।

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा पुलवामा हमले पर कांग्रेस द्वारा भद्दी बात कही जाती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शक किया जाता था। तीन दिन पहले पाकिस्तान संसद में खुद पाकिस्तान के मंत्री ने खुलासा किया कि पुलवामा में क्या हुआ था।

अब कांग्रेस के लोग क्यूँ चुप है?

रक्षा मंत्री ने कहा गिलगित- बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा किया हुआ है। पाकिस्तान अब गिलगित- बाल्टिस्तान को राज्य बनाने जा रहा है। हमारी सरकार ने दो टूक शब्दों में कहा है कि गिलगित- बाल्टिस्तान समेत पूरा पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

उन्होंने कहा हम लोग नहीं चाहते थे भारत का विभाजन हो, लेकिन हो गया। जो हिंदू- सिख- बौद्ध पाकिस्तान में रह गए और उनके साथ कैसा सुलूक होता रहा है, इसकी जानकारी आपको भी है। हमने वहां पर मजहबी उत्पीड़न झेल रहे अल्पसंख्यकों के लिए नागरिकता कानून बनाया। लेकिन यह भी विरोधियों को रास नहीं आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *