Dainik Athah

चीनी कम टैग लाइन के साथ, आ रहा है Micromax का नया फोन

अथाह संवाददाता, नई दिल्ली। एक कदम आत्म निर्भता की और के कॉन्सेप्ट को धियान में रखते हुए माइक्रोमैक्स (Micromax) अपना मेड इन भारत और मेक इन भारत, मोबाइल लॉन्च करने जा रही है। मिक्रोमक्स (Micromax) के सीईओ राहुल शर्मा के अनुसार यह फ़ोन प्रधानमंत्री के आत्म निर्भर अभियान को साकार करने जारहे है।

आने वाले समय में भारत चीनी मोबाइल फोन की जगह देश में निर्मित मोबाइल फोन को खरीदने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर लेगा। भारतीय मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) 3 नवंबर को दो साल बाद अपने IN सीरीज के दो स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी ने हल ही में अपना नया ‘मेक इन भारत’ इन फोन्स का फर्स्ट लुक भी जारी कर दिया है। मिक्रोमक्स के इस फ़ोन के फीचर्स पहले से टीज किए जा रहे है।

कंपनी ने शेयर किया Micromax in का फर्स्ट लुक

माइक्रोमैक्स ने हाल ही में फोन का फर्स्ट लुक जारी किया। लेकिन कंपनी ने नहीं बताया है कि कंपनी कितने डिवाइसेज को लॉन्च करेगी या फिर उनके नाम क्या होंगे। परन्तु सूत्रों की मानें तो फिर कंपनी  Micromax In 1 और Micromax In 1A को लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी ने फोन का टीजर लॉन्च करते वक्त टैगलाइन दी थी, ‘आओ करें चीनी कम’। गौरतलब है कि चीनी कंपनियों के आगमन के बाद माइक्रोमैक्स की बिक्री बुरी तरह से प्रभावित हो गई थी। हालांकि अब कमबैक को लेकर कंपनी एक बार फिर से काफी उत्साहित है और मान रही है कि लोग एक बार फिर से फोन को हाथोंहाथ खरीदने लगेंगे। चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए कंपनी ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

क्या है खासियत

माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन की बात करे तो इसमें आप को 6.5 इंच एचडी + डिस्प्ले मिलता है साथ मीडियाटेक हेलियो जी 35 चिपसेट हो सकता है। इसके अलावा इसमें, 3GB रैम और 2GB रैम वेरिएंट के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ। फोन में आप को 5,000 एमएएच की लॉन्ग बैटरी देखने को मिल सकती।

3 कैमरे के साथ, 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल सकता है

सूत्रों के हवाले से 2 जीबी वेरिएंट में यह फ़ोन डुअल रीयर कैमरा साथ आता है। 13MP और 2MP कैमरों के साथ सेटअप होने की चर्चा है और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। दूसरी ओर, 3GB वैरिएंट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 13MP प्राइमरी कैमरा, 5MP सेकेंडरी कैमरा और 2MP सेंसर है। इस वेरिएंट में फ्रंट में 13MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *