Dainik Athah

Air Force Day: नीले आसमान में गुरूवार को दिखेगी वायु सेना की ताकत

एलीवेटिड रोड रहेगा बंद, मोहननगर में भी मिल सकता है जाम

Air Force का 88 वां स्थापना दिवस कल

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
भारतीय वायु सेना( Air Force ) गाजियाबाद जिले के हिंडन एयर फील्ड में अपनी ताकत का जोरदार प्रदर्शन करेगी। इस दौरान पूरे विश्व की मीडिया के साथ ही विभिन्न देशों के राजदूत भी मेहमान रहेंगे।

हर वर्ष वायु सेना का स्थापना दिवस गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर मनाया जाता है। इस दौरान मुख्य अतिथि वायु सेनाध्यक्ष आरकेएस भदौरिया रहेंगे। इनके साथ ही वायु सेना के तमाम उच्चाधिकारियों के साथ ही थल सेनाध्यक्ष, नौ सेनाध्यक्ष, विभिन्न देशों के राजदूत भी भारतीय वायु सेना का पराक्रम देखने के लिए मौजूद रहेंगे। इस बार लड़ाकू विमान राफेल सभी का आकर्षण का केंद्र रहेगा। इसके साथ ही तेजस, चिनूक हैलीकाप्टर, ग्लोब मास्टर भी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खीचेंगे। सूर्य किरण एवं सारंग टीम भी रोमांचित करने के लिए मौजूद रहेगी।
कारोना संक्रमण काल में इस बार आम लोगों का प्रवेश सीमित है। एयर बेस पर भी शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है।

एलीवेटिड रोड रहेगा बंद, मोहननगर में भी मिल सकता है जाम
वायु सेना दिवस के कारण गुरुवार को एलीवेटिड रोड पर जाने वाले सावधान रहें। सुबह से दोपहर तक यह रोड बंद रहेगा। इसका कारण यह है कि वायु सेना दिवस परेड में आने वाले देश एवं विदेश के अतिथि इसी रास्ते से हिंडन एयर फील्ड पहुंचेंगे। इसके साथ ही मोहननगर के रास्ते से भी अतिथि पहुंंचेंगे। इस कारण मोहननगर में भी रास्ते सुबह से बंद रहेंगे। इन रास्तों से आने- जाने वालों को वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करना होगा। अन्यथा उन्हें घंटों तक जाम में फंसना होगा।

Air Force Day

Air Force Day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *