Dainik Athah

अफगानिस्तान के ओपनर Najeeb Tarakai का 29 की उम्र में निधन

29 साल के अफगानी बल्लेबाज नजीब(Najeeb Tarakai) शुक्रवार (2 अक्टूबर) को एक सड़क दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए थे

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब तारकाई(Najeeb Tarakai) का निधन हो गया है. 29 साल के अफगानी बल्लेबाज नजीब(Najeeb Tarakai) शुक्रवार (2 अक्टूबर) को एक सड़क दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे में घायल होने के बाद वह कोमा में चले गए थे. उनके सर पर गहरी चोट लगी थी.

शुक्रवार को नजीब(Najeeb Tarakai) पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकलकर सड़क पार कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रही कार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. सलामी बल्लेबाज नजीब ने अफगानिस्तान की ओर से एक वनडे मैच और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने 24 मैच में 2030 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. उनका औसत 47 से ऊपर रहा.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है. एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी रहमत बरसाएं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *