Dainik Athah

झुग्गियों में लगी आग, 4 साल की बच्ची की मौत, कई झुलसे

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
Ghaziabad सिहानी गेट थाना क्षेत्र में सिहानी गांव इलाके के विश्वास नगर कॉलोनी में बनी सैकड़ों झुग्गियों में अचानक भयंकर आग लग गई आग लगने से आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई शहर के चारों तरफ फैला धुआं ही धुआं देखकर आसपास के इलाके में भी हड़कंप मच गया।

आसमान में काले धुएं का गुबार देखकर आसपास इलाके के लोग घटनास्थल पहुंचे। स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दर्जनभर गाड़ियों ने कई घंटों की के बाद मशक्कत से आग पर काबू पाया।

झुग्गियों में लगी आग ने तेज हवाओं के चलते भयानक रूप ले लिया आग की चपेट में विश्वास नगर इलाके में बनी करीब 100 से ज्यादा झुग्गी जलकर राख हो गई। झुग्गियों में रखा लाखों का सामान भी जलकर खाक हो गया।

बता दें कि आग की चपेट में आने से एक बच्ची की भी मौत हो गई। जबकि आधे दर्जन के करीब बच्चे आग में झुलस गए वहीं कुछ जानवरों भैंस कुत्तों आदि के आग में जलकर मरने की आशंका भी जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार (Ghaziabad) सिहानी गांव के विश्वास नगर इलाके में खाली पड़ी काफी बड़ी जगह में कूड़ा बीनने वाले लोगो ने करीब 150 से 200 के आसपास झुग्गियां बनाकर रह रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पहले भी कई बार आग लग चुकी हैं।

यहां अवैध पिन्नी के गोदाम होने के कारण ऐसे हादसे होते रहते है। यहां शहर के कई इलाकों से पिन्नी बीन कर जलाई जाती है जिस कारण यहां आग लगती रहती हैं। आग लगने के मुख्य कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि झुग्गियों में खाना बनाते समय यह आग लगी है। जो पास की झुग्गियों और यहां बने कबाड़ के अवैध गोदाम तक पहुंच गई और आग ने भीषण रूप ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *